डोना मर्डर केसःराजस्थान जाकर छिपा वांछित आरोपी बाबा गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Dec 12, 2018 - 08:35 AM (IST)

जालंधर(स.ह., महेश): शहर के बहुचर्चित डोना मर्डर केस में फरार व पुलिस को वांटेड आरोपी गुरविंद्र सिंह उर्फ बाबा को काऊंटर इंटैलीजैंस ने काबू कर लिया है। हालांकि उक्त आरोपी को पकडने के लिए कमिश्नरेट पुलिस ने भी साथ दिया है।ए.आई.जी. काऊंटर इंटैलीजैंस हरकंवलप्रीत सिंह खख ने बताया कि बाबा 27 जुलाई को दकोहा के भगवान वाल्मीकि मोहल्ला निवासी अजय कुमार डोना की गोली मारकर हत्या करके फरार आरोपियों में नामजद था। ए.आई.जी. खख ने बताया कि इस केस में 3 आरोपी जगदीप सिंह उर्फ जग्गा, योगराज सिंह उर्फ योगा और मुकेश कुमार उर्फ लाला पहले ही पकड़े जा चुके हैं मगर बाबा की काफी समय से तलाश थी। 

इंटैलीजैंस को सूचना मिली कि बाबा जालंधर शहर आया है और अर्बन एस्टेट स्थित रेलवे क्रॉसिंग से होते हुए अपने गांव फोलड़ीवाल स्थित घर जा रहा है, जिस पर सूचना थाना रामा मंडी के साथ शेयर की गई व पुलिस ने ट्रैप लगाकर उक्त आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपी ने कबूला कि वह राजस्थान स्थित अपने पैतृक गांव से आ रहा था। जांच में उसने बताया कि 27 जुलाई की शाम 7.10 मिनट पर अजय कुमार डोना जब रामा मंडी स्थित जिम से बाहर आया तो उसने अर्जुन सहगल व अन्य साथियों के साथ मिलकर डोना पर गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। हालांकि फायर काफी किए गए थे मगर डोना को सिर्फ 4 गोलियां ही लगीं। गोलियां चलाने के बाद भीड़ का फायदा उठाते हुए सभी आरोपी अलग-अलग फरार हो गए थे। हालांकि मुख्यारोपी अर्जुन सहगल की तलाश में रेड की जा रही है। 

शेरू ग्रुप से जुड़ा है बाबा, गैंगस्टर सुक्खी धीरोवालिया है दोस्त
बाबा ने पूछताछ में बताया कि वह काफी समय से फिरौती, हत्या व हत्या के प्रयास जैसे केसों में नामजद है और 2 केसों में भगौड़ा है। ए.आई.जी. खख ने बताया कि उक्त आरोपी शेरू ग्रुप से जुड़ा है और काफी एक्टिव है। कई साल पहले उसकी शेरू ग्रुप के हैड सुक्खी धीरोवालिया से दोस्ती हुई थी जिसके बाद वह इस ग्रुप से जुड़ गया। 

1981 में पिता की मौत के बाद जालंधर में बनाया घर 
जांच में आरोपी बाबा ने कहा कि वह मूल रूप से राजस्थान का रहने वाला है और वहां उसका एक पैतृक घर भी है मगर पिता की 1981 में मौत हो जाने के बाद वह जालंधर स्थित गांव फोलड़ीवाल में शिफ्ट हो गया जिसके बाद से अब तक वह फोलड़ीवाल में ही रह रहा है। 

वारदात के बाद बदला हुलिया, बढ़ा ली थी दाढ़ी
बाबा ने कबूला कि डोना के कत्ल के बाद सभी आरोपी फरार हो गए थे और पुलिस की पकड़ से दूर रहने के लिए उसने अपना हुलिया भी बदल लिया था। पहले वह बिल्कुल क्लीनशेव था जबकि वारदात के बाद पुलिस से बचने के लिए उसने अपनी दाढ़ी बढ़ा ली थी। 

मेरे ही घर पर की थी प्लानिंग, कत्ल के बाद सभी को दी थी पनाह: बाबा
आरोपी बाबा ने जांच में कबूला कि रामा मंडी जैसे भीड़भाड़ वाले इलाके में डोना के कत्ल को अंजाम देने के बाद सभी साथी अलग-अलग भाग गए थे मगर रात के समय सभी साथी उसके फोलड़ीवाल स्थित घर में आकर रुके थे। इतना ही नहीं, अर्जुन सहगल के साथ पुरानी दोस्ती होने के चलते डोना को मारने की सारी साजिश उसके ही घर पर बैठकर रची गई थी और उसे भीड़भाड़ वाले इलाके में ही मारने का प्लान बनाया गया था। वहीं सभी साथियों को उसने फाइनांस भी किया था। डोना को मारने के बाद वह फोलड़ीवाल स्थित अपने घर पहुंचा व रात रुकने के बाद सुबह राजस्थान के लिए ट्रेन की टिकट बुक करवाकर वहां स्थित अपने पैतृक गांव चला गया जहां कुछ देर रुका और बाद में अपना ठिकाना बदल लिया। 

swetha