डा. जे.पी. सिंह ने कोरोना वारियर्स को समर्पित बनाई पेंटिंग’

punjabkesari.in Saturday, Jun 27, 2020 - 05:35 PM (IST)

जालंधर(रत्ता): स्कूल टाइम से ही पेंटिंग बनाने में रुचि रखने वाले डा. शिंगारा सिंह अस्पताल, जालंधर नॄसग होम एंड मैटरनिटी अस्पताल लिंक रोड के लेप्रोस्कोपिक एंड बरिएट्रिक सर्जन डा. जे.पी. सिंह ने पिछले दिनों लॉकडाउन के दौरान फुर्सत के पलों का सदुपयोग करते हुए कोरोना से संबंधित पेंटिग बना डाली।

इन दिनों विश्वभर में दहशत बने कोरोना वायरस से मुकाबला करने हेतु दिन-रात जुटे हुए कोरोना वॉरियर्स को समॢपत इस पेंटिंग के संबंध में डा. जे.पी. सिंह ने बताया कि उन्होंने इस पेंटिंग में यह दर्शाया है कि किस प्रकार कोरोना वारियर्स देश को बचाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि उन्होंने अपनी डॉक्टरी प्रैक्टिस के साथ-साथ पिछले 18 वर्षों में लगभग 78 पेंटिंग्स बनाई है जिनमें श्री हरमंदिर साहिब, गुरु नानक देव जी, गुरु गोङ्क्षबद सिंह जी सहित कई गुरुओं की पेंटिंग्स भी शामिल हैं।

डा. सिंह ने बताया कि उनकी बनाई पेंटिंग्स में से कुछ के कैलेंडर भी बन चुके हैं और उन्हें उस वक्त बेहद खुशी होती है जब लोग यह कहते हैं कि वह जितनी अच्छी तरह से ऑपरेशन करते हैं, उतनी ही अच्छी और सुंदर पेंटिंग बनाते हैं। उन्होंने बताया कि उनका परिवार, रिश्तेदार तथा दोस्त भी उनकी इस कला को बढ़ावा देते हुए हमेशा उन्हें प्रेरित करते हैं।

Vaneet