कांग्रेसी नेता के करीबी शराब तस्कर काला की मुश्किलें बढ़ीं

punjabkesari.in Sunday, Jul 21, 2019 - 08:43 AM (IST)

जालंधर(वरुण/रमन): कांग्रेसी नेता के करीबी शराब तस्कर दलजीत काला की जालंधर पुलिस ने मुश्किलें बढ़ा दी हैं। पुलिस ने गिरफ्तारी से पहले काला को जमानत न मिले, इसके लिए सी.आई.ए. स्टाफ की पुलिस की ओर से उसके खिलाफ पहले दर्ज एफ.आई.आर. निकालनी शुरू कर दी है।  

सूत्र बताते हैं कि शराब तस्कर काला कांग्रेसी नेताओं का खासमखास है जो करतारपुर कांग्रेस पार्टी का सीनियर नेता है। फेसबुक पर कांग्रेसी लीडरों के साथ फोटो अपलोड की हैं, उनमें साफ दिखाई दे रहा है कि उसकी उक्त नेताओं से कितनी नजदीकियां है। पुलिस में अपनी पैठ बनाने के लिए बड़े-बड़े नेताओं का प्रोग्राम अपने गांव में करवाता रहता है और अपने दो नंबर के सारे काम इसी आड़ में करवाता था। सी.आई.ए. स्टाफ की टीम ने इंडस्ट्रीयल एरिया में स्थित एक गोदाम में रेड कर 765 पेटी शराब के साथ पकड़े काला के 2 साथियों कृष्णकांत निवासी मुस्लिम कालोनी व बलदेव उर्फ साबू निवासी लाडोवाली रोड को रिमांड खत्म होने के बाद शनिवार दोपहर जेल भेज दिया । 

सी.आई.ए. स्टाफ के इंचार्ज हरमिन्द्र सिंह ने बताया कि दलजीत काला की तलाश में रेड की जा रही है। पुलिस का मानना है कि वह जमानत के जुगाड़ में लगा हो सकता है, लेकिन वह बड़े लैवल पर शराब तस्करी का काम करता है जिसके कारण उसका सारा रिकार्ड निकाला जा रहा है, ताकि उसे जमानत न मिल सके। उन्होंने कहा कि दलजीत काला अभी फरार है, लेकिन जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उक्त तस्कर के साथियों ने पूछताछ में बताया कि वे चंडीगढ़ से टैंकर में लाद कर एक हजार शराब की पेटियां लेकर आए थे। 1 हजार पेटियों में से 325 पेटी अलग-अलग लोगों को बेच चुके हैं। वीरवार की रात भी जब सी.आई.ए. स्टाफ ने गोदाम में रेड की तो कृष्ण व साबी शराब लेने आ रहे ग्राहक का इंतजार ही कर रहे थे।

काले पर चंडीगढ़, मकसूदां थाना, होशियापुर में भी केस मामले हैं दर्ज
 दलजीत सिंह उर्फ काला पर कुल 4 पर्चे अलग-अलग शहरों में दर्ज हैं। उस पर 110 का कलंदरा भी है। उक्त नेता पर चंडीगढ़, मकसूदां थाना, होशियारपुर में एक्साईज एक्ट के अधीन मामले दर्ज हैं। उसकी कई गाडिय़ां थाने में खड़ी हैं। पिछले दिनों हरियाना भुंगे फार्म से 300 पेटी शराब पकड़ी गई थी जिसकी कार्रवाई चल रही है।

20 दिन पहले डम्प की गई थी शराब, संबंधित थाने की पुलिस को पता ही नहीं लगा

हैरानी की बात है कि इंडस्ट्रीयल एरिया में स्थित गोदाम में 20 दिन पहले 1 हजार पेटी शराब डम्प की गई थी, लेकिन थाना-8 की पुलिस को इस बारे पता ही नहीं लगा। अगर सी.आई.ए. स्टाफ वन की टीम को समय पर पता नहीं लगता तो इतनी बड़ी रिकवरी न होती। बता दें कि अमन नगर का शराब तस्कर सोनू भी थाना 8 व थाना 1 में ही शराब तस्करी का बड़ा धंधा कर रहा है लेकिन उस पर अभी भी पुलिस नकेल नहीं कस सकी। सोमवार को गोदाम का मालिक दिल्ली से जालंधर पहुंच जाएगा, तो उसे भी पुलिस जांच में शामिल करेगी। वहीं हरियाणा से भी यह तस्कर शराब मंगवाता था। 

किसी भी नशा तस्कर का साथ नहीं देता : सुरिन्द्र चौधरी
इस संबंध में एम.एल.ए. चौधरी ने बताया कि उनका पूरा परिवार नशे के खिलाफ है। वह खुद भी नशा तस्करों के खिलाफ हैं। काला कांग्रेस पार्टी का वर्कर है और वह मेरे हल्के का है, जिस वजह से उसके हल्के में पार्टी के प्रोग्राम में जाना पड़ता है, बाकी उसके साथ कोई नजदीकियां नहीं हैं। प्रोग्राम के दौरान सैंकड़ों लोग उनके साथ फोटो ङ्क्षखचवाते हैं। फोटो ङ्क्षखचवा कर रखने से कोई करीबी नहीं हो जाता।  काला के साथ उनका कोई संबंध नहीं है। अगर वह गैर कानूनी काम करता है तो खुद जिम्मेवार है। वह खुद ऐसे लोगों से दूर रहते हैं।

swetha