नशा रोकने के लिए अपील जारी करें श्री अकाल तख्त के जत्थेदार : अमरेंद्र सिंह

punjabkesari.in Friday, Jul 13, 2018 - 09:31 AM (IST)

जालन्धर (धवन): पंजाब में नशों को रोकने के संबंध में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने श्री अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी गुरबचन सिंह को सिख समुदाय के नाम अपील जारी करने के लिए कहा है ताकि नौजवानों को नशों की चपेट में आने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि जत्थेदार अपील जारी करके सिख समुदाय को महान सिख गुरुओं द्वारा दिखाए गए रास्ते पर चलने के लिए कह सकते हैं। 

जत्थेदार ज्ञानी गुरबचन सिंह को लिखे पत्र को मीडिया को जारी करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री अकाल तख्त साहिब सिखों की सर्वोज्ज धार्मिक सीट है तथा श्री अकाल तख्त साहिब ने हमेशा सक्रिय भूमिका अदा की है जब भी राज्य में किसी भी प्रकार का कोई संकट पैदा हुआ है। पिछले कई वर्षों से राज्य की जनसंख्या का कुछ हिस्सा नशों की चपेट में आया हुआ है तथा श्री अकाल तख्त साहिब को इस संकट की घड़ी में सक्रिय भूमिका अदा करनी है।

सिख समुदाय से जुड़े कई बच्चे भी नशों की चपेट में आए हुए हैं। पंजाब सरकार ने अपनी तरफ से नशों के विरुद्ध पहले ही अभियान छेड़ दिया है और साथ ही नशा तस्करों को फांसी की सजा देने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय को एन.डी.पी.एस. एक्ट में संशोधन करने के लिए कहा है। पंजाब सरकार अनेकों स्वयं सेवी संगठनों का सहयोग ले रही है ताकि नशों पर रोक लगाई जा सके। 

Vatika