ई-वे बिल की सीमा जल्द ही पुन: एक लाख रुपए होगी

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2019 - 09:15 AM (IST)

जालंधर(खुराना): व्यापार व उद्योग वर्ग के एक शिष्टमंडल ने आज रविंद्र धीर, बलजीत सिंह आहलूवालिया, अमित सहगल, अरुण बजाज, सुरेश गुप्ता, राकेश गुप्ता, विपन परींजा व विजय धीर के नेतृत्व में सांसद चौ. संतोख सिंह से मुलाकात की और उनके समक्ष ई-वे बिल की सीमा का मामला रखा। 

गौरतलब है कि इंटर स्टेट ई-वे बिल की सीमा 13 सितम्बर तक एक लाख रुपए थी परंतु उसके बाद दोबारा 50 हजार रुपए सीमा के बाद ई-वे बिल लागू हो रहा था। व्यापारी इससे परेशान थे। व्यापारियों की मांग पर सांसद ने वित्त मंत्री मनप्रीत बादल को फोन करके एक लाख की सीमा अगले एक वर्ष तक पुन: करने की मांग रखी जिसे मनप्रीत बादल ने स्वीकार कर लिया है। माना जा रहा है कि 1-2 दिन में इसका नोटीफिकेशन आ जाएगा और एक लाख की सीमा अगले 6 महीने तक बढ़ सकती है। 


व्यापार वर्ग की अन्य समस्याओं को लेकर भी बैठक दौरान चर्चा हुई और फैसला हुआ कि जल्द ही वित्त मंत्री के साथ कारोबारियों की बैठक करवाई जाएगी। बैठक दौरान पटेल अस्पताल विवाद के न सुलझने पर भी ङ्क्षचता व्यक्त की गई। शिष्टमंडल में प्रेम उप्पल, संदीप गांधी, नंद किशोर सभ्रवाल, अमरदीप सग्गू, पुनीष मदान, मुनीष चोपड़ा, अमनप्रीत सिंह, गौरव सलगोत्रा, नितिन पुरी, गिरीश भल्ला, ललित साहनी, बाल कृष्ण व विवेक आदि उपस्थित थे।

बंद दौरान प्रशासन की नाकामी को कोसा
पिछले दिनों हुए बंद दौरान जिस प्रकार ङ्क्षहसा हुई और प्रशासन मूकदर्शक बना रहा उसे लेकर भी व्यापारियों ने सांसद समक्ष ङ्क्षचता व्यक्त की। व्यापारी नेताओं ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि वे सही मुद्दों पर बंद का समर्थन करेंगे परंतु यदि किसी ने ङ्क्षहसा करने की कोशिश की तो बाजार खुलवा दिए जाएंगे। उसके बाद किसी घटना के लिए प्रशासन ही जिम्मेदार होगा। 
गौरतलब है कि पिछले दिनों हुए बंद दौरान शरारती अनसरों ने तेजधार हथियार लेकर ज्योति चौक के निकट सब्जी मंडी को तहस-नहस कर दिया था। इससे पूर्व एक बंद दौरान किसी शरारती ने फगवाड़ा गेट की एक दुकान पर पत्थर मार दिया था जिसके बाद फगवाड़ा गेट के दुकानदारों ने मार्कीट की सभी दुकानें खुलवा कर बंद करवाने वालों को कड़ा संदेश दिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News