ठेकेदार की लापरवाही; भूर मंडी के बाहर रोज लग रहा जाम

punjabkesari.in Tuesday, Jan 21, 2020 - 09:31 AM (IST)

जालंधर(वरुण): नैशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एन.एच.ए.आई.) के ठेकेदार की लापरवाही के कारण भूर मंडी के बाहर सर्विस लेन पर हर रोज भीषण जाम लग रहा है। ट्रैफिक पुलिस द्वारा हाईवे पर साइन बोर्ड भी लगवा दिए गए हैं, लेकिन सर्विस लेन पर फगवाड़ा व होशियारपुर जाने वाले ट्रैफिक के अलावा सैंकड़ों बसों के आने के कारण जाम लग जाता है। 

ए.डी.सी.पी. ट्रैफिक गगनेश कुमार, ए.सी.पी. ट्रैफिक हरबिंद्र सिंह भल्ला व इंस्पैक्टर रमेश लाल सोमवार को भूर मंडी पहुंचे तथा जाम देख कर पुलिस अधिकारियों ने एन.एच.ए.आई. के इंजीनियर को बुलाया। ए.डी.सी.पी. व ए.सी.पी. ने कहा कि जिस जगह पर ड्रेन बनी है, उसके पास 3 से 4 फुट जगह को खाली छोड़ा गया है। उन्होंने इंजीनियर को उक्त जगह पर मिट्टी डाल कर सड़क को लैवल करने के आदेश दिए हैं, ताकि सर्विस लेन 3 से 4 फुट और चौड़ी हो जाए।

ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि जब तक उक्त जगह को भरा नहीं जाता, तब तक ड्रेन का काम रोका जाए। ए.डी.सी.पी. गगनेश कुमार ने कहा कि उन्होंने करीब डेढ़ घंटे तक वहां पर जायजा लिया, जिसमें तय किया गया कि हाईवे पर जाने के लिए दी गई अस्थायी लेन को सही तरीके से समतल किया जाएगा, ताकि ब्रेक लगाने की जरूरत न पड़े। ड्रेन के आसपास खाली जगह भरने व लेन को समतल करने के बाद जाम की स्थिति को काफी हद तक कंट्रोल किया जा सकता है। 

ए.डी.सी.पी. ने पहले भी रुकवाया था काम
जब एन.एच.ए.आई. ने ड्रेन बनाने का काम शुरू किया, तभी से ही प्रशासन व ट्रैफिक पुलिस इस ड्रेन को बनाने में सहमत नहीं थी। ए.डी.सी.पी. गगनेश पहले भी ड्रेन का काम रुकवा चुके हैं। हालांकि ड्रेन में खड़े होने वाले पानी की निकासी नहीं हो रही है, जिसके कारण उक्त खड़े होने वाले पानी के कारण बीमारियां फैलने का भी डर बना रहेगा। ए.डी.सी.पी. ने कहा कि एन.एच.ए.आई. को कहा गया था कि ड्रेन को हाईवे की तरफ बनाया जाए, लेकिन उनकी नहीं सुनी गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News