वर्कशाप चौक पर उड़ती हैं आबकारी नियमों की धज्जियां, ढाबे पर पिलाई जाती है शराब!

punjabkesari.in Thursday, Jun 27, 2019 - 12:08 PM (IST)

जालंधर (बुलंद): शहर में आबकारी विभाग और पुलिस की नाक तले शराब के ठेकों पर कानून की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। यही सब लगातार स्थानीय वर्कशाप चौक पर देखने को मिलता है जहां स्थित शराब के ठेके के साथ अहाता तो बनाया नहीं गया पर ठेके के बिल्कुल साथ एक ढाबे पर सारा दिन सरेआम शराब पिलाई जाती है।

हैरानी की बात तो यह है कि गत सप्ताह आबकारी विभाग की एक टीम ने इस शराब के ठेके और इसके साथ लगते कुछ ढाबों पर चैकिंग की थी और कहा था कि किसी भी हाल में बिना अहाते का लाइसैंस लिए शराब न पिलाई जाए। इसके बावजूद उक्त ढाबे पर सारा दिन शराब पिलाई जाती है। ढाबे वाले द्वारा कुछ टेबल सड़क पर ही लगाए गए हैं, जिस कारण शाम के समय लोग सड़क पर ही लगे मेज-कुर्सियों पर शराब की बोतलें खोलकर कानून की धज्जियां उड़ाकर शराब पीनी शुरू कर देते हैं।

इतना ही नहीं इससे बड़ी हैरानी की बात तो यह है कि इसी जगह के बिल्कुल कुछ ही कदमों की दूरी पर वर्कशाप चौक का पुलिस नाका है, पर पुलिस वाले भी इस ओर ध्यान नहीं देते। जिस कारण शराब पिलाने के लिए बने आबकारी नियमों की अनदेखी हो रही है। देखना होगा कि आबकारी विभाग और पुलिस इसे रोक पाती है या यह सब ऐसे ही चलता है।

Vatika