एक्साइज ड्यूटी चोरी कर प्रतापपुरा में उतारी 800 पेटी शराब पकड़ी

punjabkesari.in Friday, Apr 12, 2019 - 12:40 PM (IST)

जालंधर (महेश): एक्साइज ड्यूटी चोरी कर प्रतापपुरा के नजदीक किसी ठेके पर उतारी जाने वाली 800 पेटियां शराब को कमिश्नरेट पुलिस ने मंजिल पर पहुंचने से पहले ही रास्ते में पकड़ लिया। पुलिस को पहले शक था कि कैंटर से भारी मात्रा में बरामद की गई शराब किसी दूसरी स्टेट की हो सकती है, लेकिन चैक करने पर पता चला कि यह देसी शराब पंजाब की ही थी।

इस संबंध में डी.सी.पी. परमवीर सिंह परमार व ए.डी.सी.पी. सिटी-2 परमिन्द्र सिंह भंडाल तथा ए.सी.पी. कैंट रविन्द्र सिंह ने कैंट थाने में पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि कोट कलां के नजदीक पड़ते जी.एन.ए. चौक पर परागपुर पुलिस चौकी प्रभारी नरेन्द्र मोहन ने पुलिस पार्टी सहित नाकेबंदी की हुई थी। इस दौरान तेज रफ्तार कैंटर चालक ने जैसे ही आगे खड़ी पुलिस पार्टी को देखा तो वहां से फरार होने की कोशिश की, लेकिन ए.एस.आई. नरेन्द्र मोहन के साथी पुलिस कर्मियों ने कैंटर को चालक सहित पकड़ लिया, लेकिन उसमें सवार नंदू लाल पुत्र बरड़ू राम निवासी गांव गलौर जिला कांगड़ा हिमाचल प्रदेश मौके से फरार होने में सफल हो गया, जबकि पकड़े गए चालक की पहचान कुलदीप सिंह पुत्र हरभजन सिंह निवासी आबादपुरा थाना नं.-6 जालंधर के रूप में हुई है, जो कि अब अपने ससुराल गांव मानोचाहल जिला तरनतारन में रहता है। उसने बताया कि यह शराब नंदू लाल की है, जो कि प्रतापपुरा के नजदीक लेकर जानी थी। कुलदीप सिंह के पास उक्त शराब संबंधी कोई कागजात नहीं थे। 

कैंटर चालक को जमानत पर छोड़ा
कैंटर चालक कुलदीप सिंह को पुलिस ने जमानत होने के बाद छोड़ दिया, लेकिन शराब और कैंटर अभी पुलिस के कब्जे में ही है। पुलिस इस शराब को लेकर एक्साइज विभाग से संबंधित पूरे कागजात चैक करने में जुटी हुई है।

फरार आरोपी की तलाश में हिमाचल जाएगी पुलिस
ए.डी.सी.पी. परमिन्द्र सिंह भंडाल ने बताया कि मौके से फरार हुए आरोपी नंदू लाल की तलाश में संदिग्ध स्थानों पर अभी जालंधर में ही रेड की जा रही है। उसके बाद पुलिस पार्टी जालंधर से हिमाचल प्रदेश स्थित उसके गांव गलौर में जाकर भी रेड करेगी। उसके गांव से संबंधित थाना ज्वालाजी की पुलिस से भी उसे पकडऩे के लिए सम्पर्क साधा जा रहा है। 

चुनावों के लिए हो सकती है शराब
कैंटर सहित पकड़ी गई देसी मार्का शराब के बारे में कहा जा रहा है कि पंजाब में 19 मई को हो रहे लोकसभा चुनावों के लिए यह शराब लाई गई होगी, लेकिन यह बात पूरी तरह स्पष्ट नहीं हुई है। पुलिस का इस बाबत कहना है कि जांच जारी है। अगर ऐसी कोई बात सामने आती है तो इस संबंध में इलैक्शन कमीशन को भी सूचित कर दिया जाएगा। 
 
कौन हो सकता है शराब के पीछे
प्रतापपुरा रोड पर इतनी भारी मात्रा में ले जाई जा रही शराब के पीछे का चेहरा कौन हो सकता है, यह अभी पता नहीं चल पाया है। पुलिस यह पता लगाने में लगी हुई है कि किस राजनीतिक पार्टी का नेता इस शराब के पीछे हो सकता है, क्योंकि एक्साइज ड्यूटी चोरी कर 800 पेटियां शराब ले जाने के पीछे केवल कुलदीप सिंह व नंदू लाल ही नहीं हो सकते। 

Vatika