70 दिनों से जिंदगी की लड़ाई लड़ रहे फौजी के पिता पर झूठा मामला हुआ दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, May 22, 2018 - 11:00 AM (IST)

जालंधर(चोपड़ा): पंडित दीनदयाल उपाध्याय मंच के प्रदेश प्रधान किशन लाल शर्मा की अगुवाई में गांव जैद, तहसील भुलत्थ (कपूरथला) के ब्लाक समिति मैंबर, सरपंच व पंचों के एक शिष्टमंडल ने आई.जी. नौनिहाल सिंह से मुलाकात करके देश के रक्षक फौजी के पिता पर झूठा केस दर्ज करने के विरोध में एक मांगपत्र सौंपा।

किशन लाल शर्मा ने बताया कि विगत 10 मार्च को सैनिक देवेंद्र सिंह के पिता देवराज व माता शांति पर जैद निवासी गुरचरण सिंह, हरनेक सिंह व दलजीत सिंह टीटू ने जानलेवा हमला किया था जिसके बाद फौजी के पिता आर्मी अस्पताल जालंधर में 70 दिन से जिंदगी व मौत की लड़ाई लड़ रहे हैं क्योंकि हमले में उनके सिर व हाथों की हड्डियां टूट गई थीं परंतु बेगोवाल पुलिस ने राजनीतिक दबाव के चलते पहले आरोपियों पर जानलेवा हमले की धारा नहीं लगाई थी।

किशन लाल ने बताया कि बाद में जानलेवा हमले की धारा लगाने के बाद अब फौजी के परिवार पर बेगोवाल पुलिस ने मुकद्दमा नंबर 23/18 में 17 मई को उन पर धारा 326 का मामला दर्ज करके झूठा क्रॉस केस दर्ज कर दिया। इस दौरान पीड़ित फौजी व उसकी मां ने आई.जी. को बताया कि अदालत से जमानत खारिज होने के बावजूद आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया। उन्होंने मामले की निष्पक्ष जांच कर आरोपियों को पकडऩे की गुहार लगाई। किशन लाल ने बताया कि आई.जी. ने पीड़ित पक्ष को शुक्रवार तक उन्हें इंसाफ दिलाने का आश्वासन दिया है।

Vatika