खुद को कभी पत्रकार तो कभी CIA कर्मी बता काजी मंडी में मांग रहा था हफ्ता

punjabkesari.in Monday, Jul 23, 2018 - 11:02 AM (IST)

जालंधर(महेश): काजी मंडी में रविवार को लोगों से हफ्ता वसूली करने गए एक व्यक्ति ने पहले खुद को पत्रकार और बाद में सी.आई.ए. स्टाफ से बताया। उस पर आरोप था कि वह लोगों को धमकाता था कि अगर उसे पैसे न दिए गए तो वह उन्हें नशे के झूठे केस में फंसा देगा। मोहिन्द्र पाल पुत्र ज्ञान सिंह निवासी अम्बिका कालोनी नजदीक के.एम.वी. कॉलेज जालंधर नामक उक्त आरोपी का असली चेहरा काजी मंडी क्षेत्र के पूर्व कांग्रेसी पार्षद वीरेन्द्र शर्मा ने बेनकाब किया। 

उन्होंने बताया कि वह वहां से निकल रहे थे तो इसी दौरान मोहिन्द्र पाल किसी व्यक्ति को यह कहकर पैसे मांग रहा था कि वह पत्रकार है, उसे पैसे दिए जाएं नहीं तो वह उस पर नशा तस्करी को लेकर पुलिस का रेड करवा देगा। जिस व्यक्ति से मोहिन्द्र पाल पैसों की मांग कर रहा था, उसने उनसे उसके बारे में पत्रकार होने या न होने संबंधी पूछा, जिस पर आरोपी ने उन्हें भी यह कहा कि वह पत्रकार है। उसे शिनाख्ती कार्ड दिखाने की बात कही तो वह नहीं दिखा पाया। बाद में कहने लगा कि वह सी.आई.ए. स्टाफ से है, उससे कहा कि पुलिस का कोई आई. कार्ड दिखा दे तो वह घबराहट में आ गया। वीरेन्द्र शर्मा ने कहा कि वह वहां से फरार होने की तैयारी में था कि उन्होंने उसे वहीं पर बातों में उलझाए रखा और इस संबंधी पुलिस कमिश्नर प्रवीण कुमार सिन्हा को सूचना दी। सी.पी. ने संबंधित पुलिस स्टेशन के एस.एच.ओ. को वहां जाने के लिए आदेश दिए। थाना रामा मंडी के प्रभारी इंस्पैक्टर रूपिन्द्र सिंह, ए.एस.आई. मुलख राज समेत पुलिस पार्टी काजी मंडी में पहुंच गए और आरोपी मोहिन्द्र पाल को थाने ले आए।
 
एस.एच.ओ. रूपिन्द्र सिंह ने बताया कि पुलिस ने  सिमरजीत सिंह पुत्र अमर सिंह के बयानों पर आरोपी मोहिन्द्र पाल के खिलाफ थाना रामा मंडी में आई.पी.सी. की धारा-384, 511 व 419 के तहत केस दर्ज कर लिया है। उसे हिरासत में लेकर पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। सोमवार सुबह उसे माननीय अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड हासिल किया जाएगा। आरोपी मोहिन्द्र पाल पकड़े जाने पर पहले अपना नाम भी कांगे्रस नेता वीरेन्द्र शर्मा को गलत बताता रहा लेकिन जो नाम वह ले रहा था उसे वीरेन्द्र शर्मा अच्छी तरह जानते होने के कारण मोहिन्द्र पाल के पसीने छूटने लग पड़े। बाद में उसने कहना शुरू कर दिया कि वह उसके साथ जुड़ा हुआ है।

Punjab Kesari