रास्ते बंद होने के चलते कोरोना मरीज संबंधी फैलने लगी झूठी अफवाहें

punjabkesari.in Wednesday, Apr 08, 2020 - 10:34 AM (IST)

जालंधर (पुनीत): कोरोना वायरस को लेकर लोगों में खौफ का माहौल बना हुआ है जोकि बिना वजह की अफवाहों का कारण बन रहा है जिससे लोगों की बेचैनी बढ़ रही है लेकिन इन अफवाहों पर किसी भी तरह का ध्यान देने की आवश्यकता नहीं हैं क्योंकि माहौल को सामान्य बनाए रखने के लिए प्रशासन द्वारा पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं।

पिछले समय के दौरान प्रशासन द्वारा सोशल डिस्टैंस को लेकर की जा रही जागरूकता से कई इलाकों के लोग खुद ही नियमों की पालना करवा रहे हैं। इसी क्रम में कई मोहल्ले में अज्ञात लोगों के प्रवेश को रोकने हेतु रास्ते बंद करके ठीकरी पहरा लगना शुरू हो गया है। सब्जी इत्यादि लेकर आने वाले उन्हीं रेहड़ी चालकों को मोहल्ले में प्रवेश की इजाजत दी जा रही है जोकि पहले से जानकार हैं। इसी तरह से यदि कोई व्यक्ति राशन व अन्य सामान की डिलीवरी हेतु आ रहा है तो उससे भी पूरी जानकारी लेकर आगे भेजा जा रहा है। 

कई मोहल्लों में रास्ते बंद होने के कारण सुबह से अफवाहें सुनने को मिलीं। रास्ता बंद होने का कारण मरीज का मिलना बताया जा रहा है जबकि यह मात्र अफवाह है क्योंकि रास्ते सुरक्षा के मद्देनजर बंद किए गए है। जहां एक तरफ लोगों ने जागरूकता अपनाते हुए मोहल्लों में रास्ते बंद किए हैं वहीं कई बाजारों में पुलिस द्वारा रास्ते बंद किए गए हैं। वहीं, रेलवे रोड पर पड़ते अर्जुन नगर में सब्जी खरीद रहे लोग भी नियमों के विपरीत खड़े नजर आए। वहीं गढ़ा, अर्बन एस्टेट सहित कई इलाकों में लोगों ने अपने वाहन खड़े करके व रस्सियां लगाकर रास्ते बंद किए। दवा की दुकानों की बात की जाए तो लोगों को सजग किया जा रहा है।

Vatika