टैक्स लो, मगर पहले सहूलियतें तो दो

punjabkesari.in Monday, Dec 09, 2019 - 11:27 AM (IST)

जालंधर(शौरी): महानगर में रहने वाले लोग अब बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं हैं। बात चाहे ला एंड आर्डर की हो या चोरी, लूटपाट जैसी वारदातों की, जो रूकने का नाम नहीं ले रही हैं। 

दूसरी बात करें तो महानगर में शायद ही कोई ऐसी गली या मोहल्ला हो जहां खूंखार आवारा कुत्तों की भरमार न हो। रोजाना दर्जनों के हिसाब से लोग कुत्तों के नुकीले दांतों का शिकार होकर खून से लथपथ हो रहे हैं। नगर निगम आवारा कुत्तों पर नकेल डालने में तो फेल साबित हो ही चुका है। 10 साल पंजाब में अकाली-भाजपा सरकार ने राज किया परंतु टूटी सड़कों व आवारा पशुओं का मुद्दा जालंधर में अकाली-भाजपा को ले डूबा था और लोगों ने कांग्रेस के विधायकों से लेकर पार्षदों तक को भारी मतों से जिता दिया था, लेकिन महानगर का हाल फिर वही है और लोग आवारा पशुओं व खूंखार कुत्तों की समस्या से बेहाल हैं।

Demo Pic
राजनीतिज्ञ लोग महज बातों से ही लोगों को बहला-फुसला रहे हैं, जबकि जमीनी हकीकत किसी से भी छुपी नहीं है। महानगर निवासी तो टैक्स पूरा सरकार और नगर निगम को दे रहे हैं लेकिन चुने हुए प्रतिनिधि सहूलियतें देने में फिसड्डी साबित हो रहे हैं। पशुओं और आवारा कुत्तों के अलावा सड़कों पर पड़े गड्ढों के कारण भी लोग सड़क हादसों का शिकार हो रहे हैं। जानकारी के मुताबिक शहर में आवारा कुत्तों का झुंड दोपहिया वाहन चालकों के पीछे लग जाता है और काट देता है। यदि इन हालातों पर भी कांग्रेस सरकार ने समय रहते नकेल न कसी तो अगले चुनावों में उन्हें जनता के गुस्से का सामना करना पड़ सकता है। वहीं शहर के लोगों ने कहा कि सरकार उनसे टैक्स तो ले रही है परंतु लोगों को सहूलियतें नहीं दे रही है जिस कारण उन्हें समस्याओं से दो-चार होना पड़ रहा है।

केस-1 : आवारा सांड ने व्यक्ति के पेट में सींग मारी
बस्ती पीर दाद के कच्चा कोट में आवारा सांड ने सड़क पार कर रहे दविंद्र गिल (35) पुत्र कृष्ण लाल के पेट में सींग मार कर उसे जमीन पर पटक दिया। लोगों ने किसी तरह से घायल को खून से सनी हालत में सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया, जहां डाक्टरों द्वारा उसका उपचार किया जा रहा है। दविंद्र का कहना था कि वह लेबर का काम करता है और कल को उसे कुछ हो जाता तो उसके परिवार का पालन-पोषण कौन करेगा। पीड़ित ने जिला प्रशासन से इलाज करवाने के लिए मदद की गुहार लगाई है।

Demo Pic
केस-2 : 12 वर्षीय बच्चे को 2 कुत्तों ने नोंचा
फोकल प्वाइंट के पास 12 वर्षीय बच्चा इलाके में खेल रहा था कि इसी बीच 2 आवारा कुत्ते उस पर टूट पड़े और उसके पैरों व बाजुओं के मांस को नोंच खाया। लोगों ने ईंटें मारकर कुत्तों को भगाया और घायल नवीन पुत्र साहिल यादव निवासी बिहार हाल निवासी फोकल प्वाइंट को भी सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया है। उक्त बच्चे के पिता ने कहा कि वह मेहनत मजदूरी करके परिवार का पालन-पोषण कर रहा है, ऐसे में जिला प्रशासन बेटे का इलाज करवाने में आर्थिक सहायता दे।

Edited By

Sunita sarangal