जन औषधि केन्द्र पर दवाइयां खत्म, लोग परेशान

punjabkesari.in Monday, Jun 25, 2018 - 09:02 AM (IST)

जालंधर (शौरी): पंजाब सरकार द्वारा लोगों को सस्ते में दवाइयां उपलब्ध करवाने के लिए जन औषधि केन्द्र खोले थे, जहां लोगों को दवाइयां बाजार से काफी सस्ते रेट पर मिलनी शुरू हो चुकी थीं लेकिन 3 साल से  23 लाख का बिल पैंडिंग होने से सिविल अस्पताल परिसर में बने जन औषधि केन्द्र में इन दिनों दवाइयों का स्टॉक खत्म हो चुका है। हालात तो यह देखने को मिलते हैं कि दवाइयां लेने आने वाले लोगों को जब स्टाफ दवाई खत्म होने का कहता है तो लोग स्टाफ से विवाद तक करने लगते हैं। 

रोजाना ही दर्जनों के हिसाब से लोगों को बाहर कैमिस्ट शॉप से दवाइयां खरीदनी पड़ रही हैं। केन्द्र में दवाइयों का स्टॉक खत्म होने के साथ बाहर कैमिस्ट शॉप्स का भी स्टॉक खत्म होना शुरू हो गया है, क्योंकि उनकी दुकानों में लोग दवाइयां लेने जा रहे हैं।

3 माह से नहीं मिला स्टाफ को वेतन
जन औषधि केन्द्र में तैनात एक स्टाफ ने बताया कि करीब 3 साल पहले सिविल अस्पताल के अधिकारियों ने केन्द्र स करीब 23 लाख की दवाइयां खरीदी थीं, जिनका भुगतान केन्द्र को नहीं किया गया, नतीजा यह निकला कि केन्द्र को दवाइयों की सप्लाई आनी बंद हो गई और साथ ही स्टाफ का वेतन भी रुक गया। अस्पताल अधिकारियों ने हाल में ही 2 लाख रुपए का चैक दिया तो स्टाफ को वेतन मिला लेकिन 3 माह का वेतन स्टाफ का अभी भी रुका पड़ा है।

Anjna