क्राइम ग्राफ कम दिखाने के लिए स्नैचिंग के 7 दिन बीतने पर भी नहीं दर्ज की एफ.आई.आर.

punjabkesari.in Thursday, Feb 20, 2020 - 09:21 AM (IST)

जालंधर(वरुण): शहर में बढ़ रही चोरी व स्नैचिंग की वारदातों को रोकने में नाकामयाब साबित हो रही जालंधर पुलिस अब क्राइम ग्राफ कम करने के लिए स्नैचिंग जैसी वारदातों की एफ.आई.आर. दर्ज करने से गुरेज कर रही है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें लूट के 7 दिन बीतने पर भी एफ.आई.आर. दर्ज नहीं की। 

पीड़ित ने थाना 4 की पुलिस की शिकायत पंजाब पुलिस के पोर्टल में की है जिसमें साफ लिखा है कि थाना 4 की पुलिस एफ.आई.आर. दर्ज करने में टालमटोल कर रही है और स्नैचिंग के 7 दिन बाद भी एफ.आई.आर. दर्ज नहीं की। 13 फरवरी की शाम करीब 7 बजे स्काई लार्क चौक से एस.बी.आई. ब्रांच जाती रोड पर एक्टिवा सवार सरिता कोहली से बाइक सवार 2 लुटेरे पर्स छीन कर फरार हो गए थे। एक्टिवा सरिता कोहली की बहू चला रही थी। पर्स में 4 हजार रुपए, 2 मोबाइल फोन व एक डायमंड का टॉप्स जोड़ा था। इस सारे मामले की शिकायत थाना 4 की पुलिस को दी थी। पुलिस ने मौके पर जाकर जांच भी की लेकिन एफ.आई.आर. दर्ज करने में टालमटोल करती रही। 

पंजाब पुलिस के पोर्टल में की शिकायत में सरिता कोहली ने कहा कि वह थाने के कई बार चक्कर काट चुकी है लेकिन पुलिस केस दर्ज नहीं कर रही है। उन्होंने थाना 4 की पुलिस को यह भी कहा कि पर्स में मौजूद 2 मोबाइलों के सिम दोबारा से लेने के लिए एफ.आई.आर. की कापी चाहिए लेकिन पुलिस ने दबाव बनाया कि वह सांझ केन्द्र में शिकायत दे। 16 फरवरी तक पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया तो सरिता कोहली ने 17 फरवरी को पंजाब पुलिस के वैब पोर्टल पर शिकायत दर्ज करवाई लेकिन वहां से भी अभी तक कोई जवाब नहीं आया। हैरानी की बात है कि ऊपर से लेकर नीचे तक ऐसे मामलों की सुध लेने वाला कोई अधिकारी नहीं बैठा है।  

वारदात ध्यान में लेकिन एफ.आई.आर. दर्ज नहीं हुई इस बारे पता नहीं : एस.एच.ओ.
इस सारे मामले बारे जब थाना 4 के प्रभारी रछपाल सिंह ने कहा कि स्नैचिंग की वारदात उनके ध्यान में है लेकिन अभी तक एफ.आई.आर. दर्ज नहीं हुई इस बारे पता नहीं है। उन्होंने कहा कि एफ.आई.आर. दर्ज न होने पर उनके पास शिकायतकर्ता भी नहीं आए लेकिन वह इस मामले को चैक करेंगे। 

स्विफ्ट गाड़ी में चोरी करने वाले गिरोह का नहीं लगा सुराग
स्विफ्ट गाड़ी में सवार होकर नॉर्थ इलाके में 2 ठेकों व एक मैडीकल शॉप में चोरी करने वाले चोर गिराह का अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है। वारदात 2 दिन पहले ही हुई थी जबकि अगले दिन नॉर्थ हलके में ही स्नैचिंग की वारदात हो गई थी। जालंधर-फगवाड़ा हाईवे पर लूटी गई क्रेटा गाड़ी के मामले में भी जालंधर पुलिस के हाथ खाली हैं। 

Edited By

Sunita sarangal