सुबह गुरु बाजार व रात 1 बजे लैदर काम्पलैक्स में लगी आग; लाखों का नुक्सान

punjabkesari.in Monday, Jan 14, 2019 - 08:44 AM (IST)

जालंधर(रमन, सुधीर, मृदुल): शेखां बाजार से सटे गुरु बाजार में रविवार सुबह अशोका आर्ट्स नामक कपड़े की दुकान व देर रात 1 बजे लैदर काम्पलैक्स स्थित प्रिंस इंटरप्राइजेज नामक फैक्टरी में शार्ट सर्किट की वजह से भीषण आग लग गई। इससे लाखों का नुक्सान हो गया। गुरु बाजार में आग लगने की सूचना मिलते ही दुकान मालिक संजय मेहता ने फायर ब्रिगेड को सूचित किया लेकिन संडे बाजार लगा होने के कारण फायर ब्रिगेड गाडियों को पहुंचने में काफी समय लग गया जिस कारण नुक्सान ज्यादा हो गया। 

दमकल विभाग के अधिकारी राजिद्र सहोता ने बताया कि संडे बाजार लगा होने के कारण उन्हें मौके पर पहुंचने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। दुकान में अंदर ही अंदर 6 के करीब दरवाजे थे जिन्हें तोड़कर आग बुझाने के लिए दमकल कर्मचारियों को भारी मशक्कत करनी पड़ी। दुकान के मालिक संजय मेहता पुत्र ओम मेहता ने बताया कि वह सुबह 10 बजे के करीब दुकान पर आए और जैसे ही शटर खोला तो अंदर धुआं भरा हुआ था जिसे देख उन्होंने तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचित किया। विभाग की एक गाड़ी मौके पर पहुंची जिसके कर्मियों ने देखा कि दुकान की पहली मंजिल पर आग लगी हुई है।

2 घंटे हदबंदी में उलझी रही पुलिस 
संजय ने बताया कि अगर पुलिस घटनास्थल पर पहले ही पहुंच जाती और बाजार खाली करवा लेती तो इतना नुक्सान होने से बच सकता था। ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन को उचित प्रबंध करने चाहिएं। आग लगने की सूचना देने के घंटों बाद 2 थानों की पुलिस पहुंची। थाना-2 व थाना 4 की पुलिस हदबंदी को लेकर ही उलझी रही। बाद में उन्होंने थाना-4 व थाना-2 की पुलिस को लिखित शिकायत दी। उक्त घटना संबंधी थाना 2 की पुलिस ने बताया कि उन्होंने शिकायत दर्ज कर ली है, थाना 4 की पुलिस भी जांच कर रही है।

आग बुझने के बाद होगा नुक्सान का आकलन
लैदर काम्पलैक्स में लगी आग के बाद देर रात डेढ़ बजे तक तकरीबन 4 गाडियों ने मौके पर आकर आग बुझाने की कोशिश की। फैक्टरी के मालिक भूपिंद्र ने बताया कि वह प्लास्टिक स्क्रैप का काम करते हैं और उनकी लैदर काम्पलैक्स में पिछले काफी वर्षों से प्रिंस इंटरप्राइजेज नामक फैक्टरी है। रात को करीब 1 बजे उनके वर्कर का फोन आया कि उनकी फैक्टरी में आग लग गई है जिस पर उन्होंने फायर ब्रिगेड को फोन कर बुलाया। भूपिंद्र के मुताबिक जिस तरह से आग लगी है, उससे अब तक कुछ नहीं बताया जा सकता कि कितनी कीमत का नुक्सान हुआ है। आग बुझने के बाद इस बाबत जांच की जाएगी।

swetha