राजेन्द्र बेरी ने की फूड एंड सप्लाई कार्यालय की औचक चैकिंग

punjabkesari.in Wednesday, Dec 19, 2018 - 10:00 AM (IST)

जालंधर(महेश): कांग्रेस के विधायक राजेन्द्र बेरी ने मंगलवार सुबह फूड एंड सप्लाई विभाग के रामा मंडी स्थित कार्यालय की औचक चैकिंग की। वह 11 बजे यहां पहुंचे, लेकिन उस समय तक कार्यालय में न ही अधिकारी महोदय पहुंचे हुए थे और न ही कोई कर्मचारी। वह अधिकारी व कर्मचारियों की खाली पड़ी कुर्सियां देखकर हैरान रह गए और ऐसे लापरवाह अधिकारियों की शिकायत मौके पर ही उन्होंने पंजाब के फूड एंड सप्लाई मंत्री भारत भूषण आशु को कर दी। 

बेरी ने बताया कि उन्हें आम लोगों ने उक्त कार्यालय के कर्मचारियों से पेश आ रही समस्या के बारे में अवगत करवाया था, जिसे पहले उन्होंने गम्भीरता से नहीं लिया, लेकिन जब लोगों की शिकायतें बढ़ती गईं तो उन्हें खुद कार्यालय में आने के लिए मजबूर होना पड़ा। विधायक ने बताया कि कार्यालय के बाहर लगे हुए नोटिस बोर्ड पर लिखा हुआ था कि पूरा स्टाफ मंडियों में धान की खरीद संबंधी लगी ड्यूटियों के कारण गया हुआ है, जबकि नवम्बर माह में ही धान का सीजन खत्म होने पर अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटियां भी खत्म हो चुकी हैं।विधायक बेरी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आम जनता से सरकारी अधिकारियों द्वारा किया जा रहा खिलवाड़ किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मोटा वेतन लेकर ड्यूटी न करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए वह पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह से भी बात करेंगे।

15 से 20 मिनट किया इंतजार
विधायक बेरी ने बताया कि अधिकारी के कमरे में उसकी खाली पड़ी हुई कुर्सी के  नजदीक अन्य पड़ी हुई कुर्सी पर बैठ कर वह उसका इंतजार भी करते रहे, लेकिन जब 15 से 20 मिनट तक कोई नहीं आया तो वह वहां से उन्हें मिले बगैर बैरंग लौट गए। 

नीले कार्ड बनाने वालों को हो रही थी परेशानी
सैंट्रल हलके में नीले कार्ड के लाभप्रार्थियों को अपने कार्ड बनाने को लेकर फूड एंड सप्लाई कार्यालय में परेशानी हो रही थी। उनका कहना था कि वे कार्ड बनाने के लिए कार्यालय के कई चक्कर लगा चुके हैं, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है, जिसके चलते वे कैप्टन सरकार की सस्ता आटा-दाल स्कीम का लाभ नहीं ले पा रहे हैं। लोगों ने कहा कि वे परेशान होकर विधायक के पास अपनी फरियाद लेकर गए थे।

Vatika