भारतीय खाद्य निगम के 2 कर्मचारियों को नौकरी से बर्खास्त करने का नोटिस भेजा

punjabkesari.in Saturday, Nov 16, 2019 - 10:25 AM (IST)

जालंधर(धवन): भारतीय खाद्य निगम (एफ.सी.आई.) ने अपने 2 कर्मचारियों को नौकरी से बर्खास्त करने का नोटिस भेजा है। भारतीय खाद्य निगम के मंडल प्रबंधक अनिल कुमार द्वारा जारी की गई प्रैस विज्ञप्ति में कहा गया है कि एफ.सी.आई. की सहायक कर्मचारी श्रीमती बिमल कौर पत्नी स्व. भूपिन्द्र सिंह, वासी गुरु तेग बहादुर नगर जोकि नवांशहर में कार्यरत है तथा वह 17 मई, 2018 से अपनी ड्यूटी से गैर-हाजिर है। कर्मचारी की गैर-हाजिरी को देखते हुए एफ.सी.आई. कार्यालय ने 3 पत्र डाक द्वारा भेेजे थे परंतु इसके बावजूद वह ड्यूटी पर उपस्थित नहीं हुई। 

उन्होंने कहा कि एफ.सी.आई. द्वारा अब अंतिम पत्र संबंधित कर्मचारी को भेजा गया है तथा अगर वह 30 दिनों के भीतर नियुक्ति स्थान पर उपस्थित नहीं होती है तो उस स्थिति में उनके खिलाफ एक तरफा कार्रवाई करते हुए उन्हें नौकरी से बर्खास्त कर दिया जाएगा।मंडल प्रबंधक अनिल कुमार ने कहा कि इसी तरह से जिला शहीद भगत सिंह नगर में तैनात कर्मचारी मंदीप सिंह, पुत्र स्व. गुरनाम सिंह, वासी गांव परागपुर भी 27 मार्च, 2018 से अपनी ड्यूटी से गैर-हाजिर रहा है उसे भी ड्यूटी पर हाजिर होने के लिए कार्यालय ने कई बार निर्देश लिखित पत्र द्वारा भेजे थे परंतु उसके बावजूद वह अपनी ड्यूटी पर उपस्थित नहीं हुआ इसलिए इस कर्मचारी को भी अब अंतिम नोटिस 30 दिनों का भेजा गया है अन्यथा एफ.सी.आई. द्वारा एकतरफा कार्रवाई करते हुए मंदीप सिंह को भी नौकरी से बर्खास्त कर दिया जाएगा। 
एफ.सी.आई. ने गैर-हाजिर रहने वाले कर्मचारियों के खिलाफ अब सख्त रुख अपना लिया है तथा एफ.सी.आई. प्रबंधन और अधिक इंतजार करने की स्थिति में नहीं है। 

swetha