ATM कार्ड ब्लॉक होने का डराकर फोटोग्राफर से ली डिटेल, 14 हजार निकाले

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2019 - 11:28 AM (IST)

जालंधर(वरुण): किशनपुरा के साथ सटे बलदेव नगर में रहने वाले फोटोग्राफर को ए.टी.एम. कार्ड ब्लॉक होने का डरावा देकर उससे सारी डिटेल लेने के बाद खाते से 14 हजार रुपए निकाल लिए गए। पैसे निकलने के बाद फोटोग्राफर ने तुरंत बैंक खाता बंद करवाया और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने यह कहकर शिकायत न देने को कहा कि ऐसे केसों में शिकायत देने का कोई फायदा नहीं। कैलाश कुमार निवासी बलदेव नगर ने बताया कि वह अपनी मां सत्यादेवी का पी.एन.बी. में खुला खाता खुद चलाता है।

सोमवार की दोपहर 4 बजे के करीब एक व्यक्ति का फोन आया, जो खुद को पी.एन.बी. बैंक का मैनेजर बता रहा था और हिंदी में बात कर रहा था। कैलाश ने कहा कि वह किसी और काम के कारण बैंक जाने ही लगा था और यह कहकर फोन काट दिया कि वह रास्ते में है और मिलकर बात करता है। जैसे ही बैंक पहुंचकर उसने मैनेजर से बात की तो मैनेजर ने उसे फोन करने की बात को नकार दिया। कुछ समय बाद दोबारा फर्जी बैंक अधिकारी का फोन आया और कहने लगा कि आज ही उनका ए.टी.एम. कार्ड ब्लॉक हो जाएगा और उन्होंने अगर जानकारी नहीं दी तो भारी जुर्माना भुगतना होगा।

जुर्माने के डर से उसने ए.टी.एम. कार्ड से लेकर हर एक जानकारी दे दी और बाद में ठग की बातों में आकर ओ.टी.पी. नंबर भी दे दिया। कुछ ही समय बाद उसने देखा कि बैंक से पहले 2000-2000 रुपए दो बार निकाले और बाद में 8982 रुपए और निकल गए। उसने तुरंत बैंक में उक्त घटना बारे जानकारी दी, जिसके बाद बैंक अधिकारियों ने खाता बंद कर दिया। उसने इस संबंधी रामामंडी पुलिस स्टेशन के मुंशी को फोन करके शिकायत की, लेकिन मुंशी ने शिकायत दर्ज करने से यह कहकर मना कर दिया कि इस तरह के मामलों की शिकायत देने का कोई फायदा नहीं होगा।

Vatika