ट्रैवल एजैंट दम्पति को कनाडा जाने के लिए दिए 16 लाख, ठगी के बाद पति गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2019 - 08:39 AM (IST)

जालंधर(वरुण): गढ़ा के कन्यावाली मोहल्ला में रहने वाले युवक को ठगने वाले झोला झाप ट्रैवल एजैंट को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस केस में ट्रैवल एजैंट की पत्नी फरार है। दोनों ने युवक को कनाडा भेजने का झांसा देकर 16 लाख रुपए ठगे थे जिसके बाद से पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी थी। थाना-7 के प्रभारी नवीन पाल ने बताया कि कन्यावाली मोहल्ला निवासी रमनदीप सिंह पुत्र बलविन्द्र सिंह ने उन्हें शिकायत दी थी कि कुछ समय पहले उसका संपर्क पवन कुमार पुत्र गुलशन कपूर व उसकी पत्नी रीटा निवासी बस्ती बावा खेल से हुआ था।

दोनों ने दावा किया था कि वह कई लोगों को विदेश में सैटल करवा चुके हैं। रमनदीप ने खुद कनाडा जाने की इच्छा जताई तो उक्त लोगों ने उससे 16 लाख रुपए में काम करवाने की बात कही। पति-पत्नी की बड़ी-बड़ी बातें सुनकर रमनदीप ने उन पर विश्वास कर लिया और इधर-उधर से पैसों का इंतजाम करके 16 लाख रुपए दोनों को दे दिए। पैसे व दस्तावेज लेने के बाद पवन व उसकी पत्नी रीटा ने रमन का फोन उठाना बंद कर दिया। वह उनसे मिला तो टालमटोल करके उसे वापस भेज दिया गया।

काफी समय बीत जाने के बाद भी जब रमन को विदेश नहीं भेजा गया तो उसने पवन व उसकी पत्नी से अपने पैसों की मांग की जिसके बाद उन्होंने पैसे देने से मना कर दिया। उन्होंने इस संबंधी पुलिस में शिकायत दी जिसकी जांच के बाद पत्नी-पत्नी पर केस दर्ज कर लिया गया। पुलिस ने सोमवार को आरोपी ट्रैवल एजैंट पवन कुमार को गिरफ्तार कर लिया और उसे अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया।इंस्पै. नवीन पाल ने बताया कि पवन की पत्नी की तलाश की जा रही है व जल्द ही उसे भी काबू कर लिया जाएगा। दोनों घूम-फिर कर ग्राहकों को अपने जाल में फंसाते थे और ठगी मार कर ठिकाना बदल लेते थे।

swetha