कनाडा भेजने के नाम पर ठगे 10 लाख, ट्रैवल एजैंट गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Nov 18, 2019 - 09:05 AM (IST)

जालंधर(कमलेश, वरुण): पुलिस चौकी दोसांझ कलां ने कनाडा भेजने के नाम पर युवक से 10 लाख रुपए ठगने वाले आरोपी ट्रैवल एजैंट अवतार सिंह मुंडी निवासी पंजाबी बाग मकसूदां को गिरफ्तार किया है। इस मामले में आरोपी की पत्नी बलदीप कौर भी नामजद है लेकिन वह अभी फरार चल रही है। पुलिस को सूचना मिली थी कि आरोपी अवतार सिंह पठानकोट रोड पर स्थित गांव रायपुर बल्लां में छिपा हुआ है जिस पर पुलिस पार्टी ने कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया।

ए.एस.आई. लाभ सिंह ने बताया कि गांव विर्क बहोदीपुर गोराया निवासी किरनदीप कौर पत्नी बलजिंदर सिंह ने मई 2019 में एस.एस.पी. दफ्तर में शिकायत दर्ज करवाई थी कि उक्त दम्पति ने उन्हें कहा था कि वह उनके बेटे सुखप्रीत सिंह को कनाडा भिजवा देंगे और इसके लिए उन्हें 25 लाख रुपए देने होंगे। इसके बाद 4 किस्तों में 21.50 लाख रुपए मुंडी और उसकी पत्नी को दिए। आरोपियों ने अपने वायदे के उलट उनके बेटे को वियतनाम भेज दिया, लेकिन वहां से आगे कनाडा नहीं भिजवाया, हारकर उनके बेटे को वापस लौटना पड़ा।

शिकायत की जांच आॢथक अपराध की शाखा ने की थी, जिसमें शिकायतकत्र्ता आरोपियों को सिर्फ 10 लाख देने के ही सबूत दिखा पाया। एस.एस.पी. दफ्तर के आदेश पर उक्त आरोपी दंपति के खिलाफ थाना गोराया में 10 लाख की ठगी, इमीग्रेशन एक्ट और पंजाब ट्रैवल प्रोफैशनल्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था। वहीं आरोपी मुंडी और उसकी पत्नी पर ठगी के 20 से ज्यादा केस दर्ज हैं।

swetha