बिजनैस में मुनाफा दिखा पूर्व पार्षद ढल्ल व उनके रिश्तेदार से की 50 लाख की ठगी

1/5/2020 12:19:13 PM

जालंधर(कमलेश): मीडिया बिजनैस में मुनाफे के सपने दिखाकर पूर्व पार्षद अमित ढल्ल और उनके रिश्तेदार अरविंद से 2 आरोपियों द्वारा 50 लाख की ठगी के मामले में बारादरी पुलिस ने मामला दर्ज किया है। अमित ढल्ल और अरविंद कुमार ने पुलिस को शिकायत दी थी कि अमित ढल्ल पार्षद रह चुके हैं और आरोपी खुद को एक चैनल का प्रमोटर बताते थे। इसी के चलते अमित आरोपियों को पिछले करीब 3 साल से जानते थे। इसी दौरान आरोपियों ने अमित को कहा कि वह एक चैनल के प्रमोटर हैं और यह एक अच्छा बिजनैस है जिसमें मोटा मुनाफा हो सकता है। वहीं आरोपियों की बातों में आकर वह बिजनैस में पैसे लगाने को लेकर राजी हो गए।

अमित ने इसके बाद अपने रिश्तेदार अरविंद को भी बिजनैस में पैसे लगाने के लिए राजी कर लिया। दोनों पीड़ितों ने आरोपियों को आर.टी.जी.एस. और कैश के माध्यम से 50 लाख रुपए के करीब इन्वैस्टमैंट के लिए दिए। पैसे इन्वैस्ट करने के बाद 3 महीने तक बिजनैस सही तरीके से चलता रहा। इसके बाद आरोपी कहने लगे कि वह अब पंजाब में बिजनैस नहीं करना चाहते और जल्द ही अमित और अरविंद द्वारा इन्वैस्ट किए गए पैसों को वापस कर देंगे। कुछ दिनों में आरोपियों ने अमित का फोन उठाना भी बंद कर दिया, जिसके बाद अमित और अरविंद ने पुलिस को शिकायत दी। 

बारादरी पुलिस ने मामले की जांच के बाद आरोपी संजय गुप्ता निवासी करोल बाग और नरपाल चीमा निवासी सैक्टर-8 पंचकूला के खिलाफ धारा 420, 406 और 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले में अगली कार्रवाई कर रही है।


Edited By

Sunita sarangal

Related News