बिरला ग्रुप की डिस्ट्रीब्यूटरशिप देकर व्यापारी से 9.60 लाख रुपए लिए, माल न भेजने पर केस दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Feb 27, 2020 - 08:38 AM (IST)

जालंधर(वरुण): सी.के. बिरला ग्रुप के पुट्टी की डिस्ट्रीब्यूटरशिप देकर एक व्यापारी से 9,60,600 रुपए लेकर माल न भेजने पर कंपनी से निकाले जा चुके एरिया सेल्स मैनेजर (ए.एस.एम.) के खिलाफ थाना 8 की पुलिस ने केस दर्ज किया है। आरोपी को फ्रॉड करने पर ही कंपनी के अधिकारियों ने निकाल दिया था जिसके बाद ए.एस.एम. ने सोढल मंदिर की बैक साइड पर स्थित राजन चोपड़ा एंड को-सिचुएटेड कंपनी से फ्रॉड किया। 

बिक्रमपुरा निवासी आशीष चोपड़ा ने पुलिस कमिश्नर को दी गई शिकायत में बताया कि मई, 2018 में अनित पाल सिंह पुत्र परविंद्र सिंह निवासी गोबिंदपुरा, जम्मू उनके ऑफिस आया था। वह खुद को सी.के. बिरला ग्रुप पुट्टी का एरिया सेल्स मैनेजर बता रहा था। उसने उन्हें डिस्ट्रीब्यूटरशिप देने की ऑफर की जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया।  14 मई, 2018 को आशीष चोपड़ा ने सारे दस्तावेज और 10 लाख रुपए का चैक अनित पाल को दे दिया। इसके बाद मैनेजर ने दावा किया कि 1 अप्रैल तक उन्हें डिस्ट्रीब्यूटरशिप मिल जाएगी और तब तक वह उन्हें कंपनी के रेट पर ही माल देता रहेगा।

कुछ ही समय बाद अनित ने करीब 8 लाख रुपए का माल भेज दिया जिसके बाद दोबारा से माल लेने के लिए अनित पाल सिंह ने आशीष से 7,53,600 रुपए का चैक ले लिया जबकि 2 लाख पहले भी कंपनी से लेने थे। ऐसे में आशीष ने कुल 9 लाख 60 हजार 600 रुपए का माल मंगवा लिया। शिकायत में आशीष ने कहा कि काफी दिन बीत जाने के बाद माल नहीं आया तो उन्होंने अनित पाल से बात की जो टाल-मटौल करता रहा। कुछ दिनों के बाद अमृतसर में दशहरा पर्व पर हादसा हो गया जिसको लेकर भी उसने कहा कि ट्रक में माल डाल कर भेज दिया गया था लेकिन ट्रक ड्राइवर का उस हादसे में सारा परिवार मारा गया, जिस कारण ड्राइवर ट्रक छोड़ कर भाग गया है। 

पीड़ित ने कहा कि जब उन्होंने अपने लैवल पर जांच की तो पता चला कि जालंधर के लिए कोई ट्रक रवाना ही नहीं हुआ था जबकि कंपनी गए तो पता लगा कि अनितपाल को 24 मई, 2018 को कंपनी से धोखाधड़ी करने के मामले में निकाला जा चुका था और उसने अपने पिता के नाम पर जम्मू में भी कंपनी खोल रखी थी। कुछ दबाव बनाने पर अनित ने थोड़े-थोड़े करके डेढ़ लाख रुपए वापस किए लेकिन उसके बाद कोई पैसा नहीं दिया।  मामला पुलिस अधिकारियों तक पहुंचा तो जांच के बाद थाना एक में अनित पाल सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज करने के आदेश दिए गए। आरोपी के खिलाफ थाना एक की पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है लेकिन फिलहाल वह फरार है। 

swetha