Fraud Case: आरोपी एजैंट महिला ने पति को बचाने के लिए पीड़िता के खिलाफ दी झूठी शिकायत

punjabkesari.in Monday, Jan 14, 2019 - 10:37 AM (IST)

जालंधर,(मृदुल): कैनेडा भेजने के नाम पर 12 लाख रुपए हड़पने के मामले में अब नया मोड़ आ गया है। इस बार तो एक ट्रैवल एजैंट दम्पति ने एक नया ही तरीका अपना लिया है ताकि पीड़ितों के साथ उनका राजीनामा हो सके। आरोपी ट्रैवल एजैंट सतनाम राम की पत्नी ने एक लोकल प्रधान की मदद से केस में पीड़िता भूपिंद्र कौर के खिलाफ एस.एस.पी. नवजोत सिंह माहल को झूठी शिकायत देकर पीड़िता को ही ट्रैवल एजैंट बना दिया ताकि उसके आरोपी ट्रैवल एजैंट पति को जेल से जमानत मिल पाए। मामले की जांच फिलहाल एस.एस.पी. ऑफिस में विचाराधीन है।

बी.डी.ए. एन्क्लेव निवासी भूपिंद्र कौर ने बताया कि साल 2014 में गगनदीप सिंह को कैनेडा भेजना था जिसको लेकर नकोदर के एक ट्रैवल एजैंट दम्पति ज्योति अरोड़ा और उसके पति सतनाम राम ने उनके बेटे गगनदीप को कैनेडा भेजने के नाम पर मलेशिया भेजकर बंधक बना लिया। बेटे को छोडऩे के बदले में आरोपियों ने 2 लाख रुपए लिए। जब पीड़िता भूपिंद्र कौर ने इसके खिलाफ जाकर पुलिस को शिकायत दी तो पुलिस ने आरोपी दम्पति पर केस दर्ज किया। अब ताजा आलम यह है कि पुलिस ने उक्त आरोपी दम्पति ने एक नया कारनामा कर दिया है। ज्योति अरोड़ा ने नकोदर से एक लोकल प्रधान अश्विनी कुमार और जसविंद्र सिंह जस्सा के साथ मिलकर भूपिंद्र कौर के खिलाफ गौतम पुत्र राकेश कुमार निवासी ग्रीन एवेन्यू के मार्फत पुलिस को शिकायत दी थी जिसके बाद ज्योति ने अपने पति सतनाम को हाईकोर्ट से जमानत दिला दी जो करीब एक साल से नहीं मिल रही थी।


शिकायतकत्र्ता सुभाना का, शिकायत में एड्रैस व फोन नंबर लोकल प्रधान का जब पुलिस ने गहराई से जांच की तो पाया कि जो शिकायत भूपिंद्र कौर के खिलाफ ट्रैवल एजैंटी के नाम पर ठगी की दी गई है, उसमें पीड़ित गौतम कुमार असल में सुभाना गांव का रहने वाला है जोकि खुद पुलिस के सामने पेश हुआ और एन.आर.आई. भूपिंद्र कौर के पास जाकर असली कहानी बताई जिसमें पाया गया कि आरोपी एजैंट ज्योति अरोड़ा ने अपने पति को बचाने के लिए नकोदर के एक लोकल प्रधान अश्विनी कुमार, जोकि ड्रीम बिल्डर के नाम से प्रॉपर्टी डीलर है, के साथ मिलकर शिकायत में गौतम को पीड़ित बनाया और शिकायत में एड्रैस तथा फोन नंबर अपना ही दिया जिसके बाद पुलिस ने शिकायत को खारिज कर दिया।

Vatika