जज के पूर्व रीडर से नोएडा की कंपनी ने ठगे 15 लाख, 6 पर केस दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Feb 23, 2019 - 10:53 AM (IST)

जालंधर: जिला एवं सैशन जज के पूर्व रीडर से 15 लाख रुपए की ठगी मारने वाली नोएडा की कंपनी अर्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड कंपनी के 6 अधिकारियों के खिलाफ थाना-6 की पुलिस ने केस दर्ज किया है। शुक्रवार को दर्ज हुई इस एफ.आई.आर. में डायरैक्टर से लेकर जनरल मैनेजर को नामजद किया गया है। जिस समय ऑफिस लेने की डील हुई, तब कंपनी का ऑफिस लिंक रोड जालंधर में भी था।

पुलिस में दी शिकायत में पूर्व रीडर तरलोचन सिंह पुत्र पारस राम निवासी बैंक कालोनी मिट्ठापुर रोड ने बताया कि उनका बेटा लॉ की प्रैक्टिस कर रहा है जिसके लिए उन्हें दिल्ली में ऑफिस बनवाना था। उनका परिचित अमनदीप सिंह रियाड़ ङ्क्षलक रोड पर स्थित अर्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर में जनरल मैनेजर था। रियाड़ ने अपनी कंपनी के जरिए दिल्ली में ऑफिस खरीदने पर हामी भर दी और ऑफिस खरीदने के लिए 14,85,000 में बात तय हो गई। कंपनी ने भरोसा दिया कि उन्हें इस रकम में से 12 प्रतिशत नकदी वापिस मिलेगी। अक्तूबर 2012 से वह कंपनी के पास पैसे जमा करवाते रहे और कुल 14 लाख 85,237 रुपए दे भी दिए। जुलाई 201& तक  कंपनी द्वारा दिए गए आश्वासन अनुसार एक भी पैसा वापस नहीं आया और न ही उनका ऑफिस बनाया गया। 

कई बार लैटर भेजने के बावजूद कंपनी का कोई जवाब नहीं आया। सितम्बर 2015 को कंपनी ने 12 प्रतिशत कैशबैक की पॉलिसी भी बदल दी, जबकि उनका जो ऑफिस चौथी मंजिल पर बनना था, वह बिना बताए छठी मंजिल पर कर दिया गया। कंपनी के करोल बाग व कनाट प्लेस के ऑफिस भी बंद हो गए। नोएडा में खुले आफिस में वह बात करने गए तो किसी ने अधिकारियों से भी नहीं मिलने दिया। तरलोचन सिंह ने पुलिस में दी शिकायत में कहा कि बार-बार कहने के बाद कंपनी वाले गुंडागर्दी पर उतर आए और कहने लगे कि अगर कंपनी के हालात ठीक रहे तो 4-5 साल बाद उन्हें कब्जा मिल जाएगा। उन्होंने जितने भी पैसे जमा किए थे, वे इस ऑफिस को लेने के लिए दे दिए जबकि अब वह पैंशन पर ही निर्भर हैं। मामले की जांच के बाद शुक्रवार को थाना-6 में अर्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के डायरैक्टर अवधेश गोयल, अतुल गुप्ता, रजनीश मित्तल, विकास गुप्ता व अमनदीप सिंह रियाड़ के खिलाफ ठगी का केस दर्ज कर लिया गया है।

Vatika