हरदेव नगर में 5 नौसरबाजों ने दान के नाम पर NRI महिला को ठगा

punjabkesari.in Wednesday, Mar 27, 2019 - 08:36 AM (IST)

जालंधर (मृदुल): हरदेव नगर में सुबह 10 बजे के करीब एक महिला और उसकी यू.के. से आई एन.आर.आई. रिश्तेदार से 5 पगड़ीधारी व्यक्ति 380 पाऊंड ठग कर ले गए। मामले को लेकर पुलिस ने शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।पीड़ित रविंदर कौर ने बताया कि सुबह 10 बजे के करीब वह अपनी रिश्तेदार जोकि कुछ दिन पहले ही यू.के. से आई है, के साथ खाना बना रही थी कि इतने में 5 पगड़ीधारी व्यक्ति घर में दाखिल हुए जिन्होंने कहा कि गुरुद्वारे में लंगर के लिए दान करें। 

इतने में रविंदर कौर अंदर चली गई और दान देने के लिए यू.के. से आई रिश्तेदार उन्हें पैसे देने के लिए गेट पर आई। उक्त पगड़ीधारी व्यक्ति एन.आर.आई. महिला को सम्मोहित कर घर के अंदर दाखिल हो गए और कहा कि वह चाय पिएंगे। इतने में रविंदर कौर अंदर चाय बनाने के लिए चली गई और एन.आर.आई. महिला उन्हें घर के ड्राइंग रूम में ले आई। उसके पास पर्स में 380 पाऊंड पड़े थे जिसको देखकर पगड़ीधारी नौसरबाजों ने कहा कि वह उसे एक कसम दिलाएंगे जिसे वह किसी को नहीं बताएगी। इतना कहते ही नौसरबाजों ने एन.आर.आई. महिला को कहा कि वह उक्त रकम हाथ लगाए ताकि वह पवित्र हो सके। इतना कह कर नौसरबाज पाऊंड को पोटली में बांध कर फरार हो गए। इसके करीब आधे घंटे बाद उन्हें पता चला कि उनके साथ ठगी हुई है जिस पर उन्होंने पुलिस को शिकायत दी। हालांकि सारी वारदात सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद हो चुकी है। मामले को लेकर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। 

सूमो कार में आए थे नौसरबाज
वहीं मामले की जांच करते हुए जब पुलिस ने सी.सी.टी.वी. फुटेज चैक किए तो पाया कि आरोपी नौसरबाज सूमो में ठगी करने के लिए आए थे। पुलिस आरोपियों की तलाश में छापेमारी कर रही है। 

इलाके में गुरुद्वारे में दान के नाम पर पर्चियां तक काटीं
जांच में यह बात भी सामने आई कि नौसरबाज इलाके में लोगों से गुरुद्वारा साहिब में लंगर सेवा के नाम पर दान की पॢचयां भी देकर गए हैं जोकि उन्होंने लोगों से दान लेने के बाद दी थीं। पुलिस जांच कर रही है। 

swetha