कनाडा भेजने के नाम पर 13 लाख रुपए ठगने का आरोप, शिकायत दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2019 - 09:39 AM (IST)

जालंधर(मृदुल): ट्रैवल एजैंटों की ओर से लोगों के साथ ठगी करने का एक और मामला सामने आया है। इस बार शहर की नामी इमीग्रेशन कंपनी स्टडी एक्सप्रैस के मालिक कपिल शर्मा की ओर से ए.एस.आई. के बेटे को कैनेडा भेजने के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है। मामले को लेकर ए.एस.आई. ने एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट में शिकायत दर्ज करवाई है जिसकी पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। शाहकोट में तैनात ए.एस.आई. सुखविंद्र कुमार ने बताया कि वह मूल रूप से नकोदर के रहने वाले हैं। वह स्टडी एक्सप्रैस के मालिक कपिल शर्मा की पत्नी अनीता शर्मा से अक्तूबर 2018 को मिले थे। जहां उनसे 13 लाख 50 हजार 250 रुपए में उनके बेटे शुभम को कैनेडा में स्टडी बेस पर विदेश भेजने की बात पक्की हुई थी। 

ए.एस.आई. के मुताबिक स्टडी एक्सप्रैस की मालकिन और पार्टनर अनीता से बात हुई थी कि वह उनके बेटे के 4 साल के स्टडी गैप के बावजूद उसका वीजा लगवाकर देगी। उन्होंने कुछ दिनों बाद सारे डॉक्यूमैंट्स दे दिए और बेटे की ऑफर लैटर आ गई तो उन्होंने कंपनी के मालिक अनीता से कहा कि वह उन्हें कैनेडा के कॉलेज का अकाऊंट नंबर दे दें, ताकि वह बेटे के कॉलेज की फीस सीधा ट्रांसफर कर दें। उनकी ओर से तर्क दिया गया कि वह सीधा कॉलेज के अकाऊंट में पैसे ट्रांसफर न करवाएं, बल्कि वह उनके अकाऊंट में पहले पैसे भेजें। एजैंट पर भरोसा करके उन्होंने अपने एस.बी.आई. के अकाऊंट से 7,35,350 रुपए स्टडी एक्सप्रैस कंपनी के अकाऊंट में ट्रांसफर कर दिए। 

इसके बाद 26 नवंबर 2018 को अनीता शर्मा ने 5,49,500 रुपए दिए थे। मगर जब फाइल अम्बैसी में लगाई गई तो पता चला कि डॉक्यूमैंट्स ही जाली लगाए गए हैं जिस पर वीजा रिजैक्ट होने पर उनकी फाइल वापस आ गई। फाइल रिजैक्ट होने के बाद से वह आज तक स्टडी एक्सप्रैस के मालिक कपिल शर्मा और अनीता शर्मा से कई बार अपने पैसे लेने के लिए ऑफिस जा चुके हैं। मगर वह बहाने बना रहा है और पैसे वापस नहीं दे रहा जिसको लेकर वह काफी परेशान हैं। मामले की जांच कर रहे एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट के इंचार्ज मुकेश शर्मा ने बताया कि उन्होंने शिकायत दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुख्ता जांच के बाद बनती कार्रवाई की जाएगी। 

swetha