ठगी करने वाले ट्रैवल एजैंटों पर पुलिस की मेहरबानी, नामजद किए 6 एजैंटों में से किसी की भी गिरफ्तारी नहीं

punjabkesari.in Wednesday, Jan 16, 2019 - 09:59 AM (IST)

जालंधर(वरुण): विदेश भेजने के नाम पर 9 लोगों को ठगने वाले ट्रैवल एजैंटों पर पुलिस की मेहरबानी कारण गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। पुलिस का कहना है कि ट्रैवल एजैंट अपने घरों से फरार हैं, जिसके चलते 6 में से कोई भी अरैस्ट नहीं हो पाया। कुछ समय पहले ही इन लोगों खिलाफ पुलिस ने ठगी मारने का केस दर्ज किया था।

थाना-6 में बस स्टैंड नजदीक छिन्नमस्तिका काम्प्लैक्स में स्थित के.के. इमीग्रेशन के मालिक संदीप सिंह, उसके भाई गुरजीत सिंह निवासी घडिय़ाल गांव आदमपुर व जीजा संदीप पर ठगी का केस दर्ज किया था। इन लोगों ने एक युवक को दुबई भेजने का झांसा देकर 1 लाख रुपए की ठगी की थी। के.के. इमीग्रेशन के मालिक केस दर्ज होने से पहले ही अपना ऑफिस बंद करके भाग गए थे। यही हाल कादियां टावर में स्थित सादत ट्रैवल हब के मालिक बाप-बेटे व उनकी एक पार्टनर का था। इन तीनों ने 8 लोगों को विदेश भेजने के नाम करीब 9 लाख रुपए ठग लिए थे। इतना ही नहीं नामजद हुए विक्रम विक्की शर्मा निवासी अमन नगर टांडा रोड समेत उसके पिता राजकुमार ने कादियां टावर स्थित दफ्तर को छोड़कर एक अन्य जगह पर भी दफ्तर ले लिया है और अब वहां पर ठगी का कारोबार शुरू करने की तैयारी की जा रही है। इनकी पार्टनर चांदनी निवासी बस्ती शेख खिलाफ भी पुलिस ने एफ.आई.आर. दर्ज की थी। उधर, चौकी बस स्टैंड के इंचार्ज सेवा सिंह का कहना है कि सभी आरोपियों की तलाश में रेड की गई थी लेकिन वे सभी घरों से फरार हैं। जल्द ही इन सभी लोगों को अरैस्ट कर लिया जाएगा। 

बस स्टैंड के आसपास बिना लाइसैंस के चल रहा ट्रैवल एजैंटी का काम
के.के. इमीग्रेशन व सादत ट्रैवल हब ही नहीं बल्कि ऐसे कई एजैंट हैं जो ठगी का कारोबार चला रहे हैं। बस स्टैंड के चारों तरफ स्थित टावर या फिर कॉम्प्लैक्स में फर्जी एजैंट बिना लाइसैंस के काम कर रहे हैं। कुछ समय पहले पुलिस व प्रशासन ने इन लोगों पर शिकंजा कसा था लेकिन फर्जी ट्रैवल एजैंटों ने दोबारा से अपना जाल बिछा लिया है। कई तो ऐसे एजैंट भी हैं जो एक लाइसैंस पर हर एक तरह का काम कर रहे हैं। कई एजैंटों ने लाइसैंस अप्लाई तो किए हैं लेकिन लाइसैंस आने से पहले ही उन्होंने फर्जी तरीके से एजैंटी का काम शुरू किया हुआ है।

Vatika