गिरफ्तारी की मांग को लेकर आए पीड़ितों को साढ़े 3 घंटे बाद मिले अधिकारी, भरोसा देकर लौटाया

punjabkesari.in Wednesday, Jul 10, 2019 - 08:37 AM (IST)

जालंधर(वरुण): फ्रॉडी ट्रैवल एजैंट कपिल शर्मा, उसकी पत्नी व अन्य ठगों को पकड़ने में जालंधर पुलिस विफल नजर आ रही है। एक ठग को पकड़ने में पुलिस के पसीने छूट रहे हैं तो दूसरी तरफ शिकायतकर्ताओं से भी पुलिस मिलने में हिचकिचा रही है।

स्टडी एक्सप्रैस के मालिक कपिल शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर करीब 9 पीड़ित पुलिस कमिश्रर दफ्तर पहुंचे। वे डी.सी.पी. इंवैस्टीगेशन गुरमीत सिंह से मिलने आए थे लेकिन 3 घंटे बीत जाने के बाद भी डी.सी.पी. से लेकर अन्य अधिकारी उनसे नहीं मिले। गर्मी में सभी लोग इंतजार करते रहे। साढ़े 3 घंटे बाद जाकर पीड़ितलोगों से ए.डी.सी.पी. सुडरविजी ने मुलाकात की। 
नकोदर के रहने वाले हरप्रीत सिंह ने बताया कि इस बार भी उन्हें जल्द गिरफ्तार करने का भरोसा देकर फिर से लौटा दिया गया लेकिन पुलिस कोई एक्शन नहीं ले रही। उन्होंने कहा कि थाना नई बारादरी के एस.एच.ओ. विक्रमजीत सिंह के पास वे गए तो पता लगा कि उन्होंने अभी तक केस ही नहीं पढ़ा। विक्रमजीत को थाने का एस.एच.ओ. बने काफी दिन बीत गए हैं। इतने बड़े फ्रॉड के केस से वह बेखबर हैं। जब उन्होंने अधिकारियों से इस बारे बात की तो अधिकारियों का कहना था कि थाने में काफी केस पैंडिंग हैं जिस कारण फाइल नहीं पढ़ी होगी। 

पीड़ितों ने इस केस को लेकर लापरवाही बरतने के भी आरोप लगाए हैं। हरप्रीत सिंह ने कहा कि पुलिस ने कपिल शर्मा के ड्राइवर बिट्टा को जब गिरफ्तार किया था तो तब भी उन्होंने ही उसे पकड़वाया था। 
शिकायतकर्ताओं का कहना है कि पुलिस ने ड्राइवर से जो पासपोर्ट बरामद किए हैं, अब उन्हें वापस लेने के लिए 3 से 4 हजार रुपए खर्चा भी उन्हें अपनी जेब से करना पड़ेगा। बता दें कि ठग ट्रैवल एजैंट कपिल शर्मा, उसकी पत्नी अनीता शर्मा, मां पिंकी, स्टाफ गीता, रमेश, प्रताप व ड्राइवर बिट्टा पर थाना नई बारादरी में धोखाधड़ी के कई केस दर्ज हैं। कपिल शर्मा ने विदेश भेजने के नाम पर कई लोगों से ठगी की और अब यह ठगी करोड़ों में पहुंच चुकी है।

सी.पी. बोले थे स्पैशल टीमें बनीं, लेकिन टीमों का अभी तक पता नहीं : हरप्रीत
हरप्रीत सिंह ने दावा किया कि पुलिस कमिश्नर (सी.पी.) गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने उन्हें कहा था कि कपिल शर्मा व अन्य लोगों को पकडऩे के लिए स्पैशल टीमें बनाई गई हैं लेकिन उक्त टीमों व उनके शामिल अधिकारियों ने न तो आज तक उन्हें फोन किया और न ही कोई जानकारी मांगी। उन्होंने कहा कि अगर जल्द ही कपिल शर्मा को अरैस्ट नहीं किया गया तो ठगी के शिकार लोग इंसाफ पाने के लिए संघर्ष शुरू करेंगे।

swetha