12वीं के छात्र को कनाडा भेजने का झांसा देकर ठगे लाखों रुपए, ट्रैवल एजेंटों पर केस

punjabkesari.in Thursday, Dec 24, 2020 - 05:38 PM (IST)

जालंधर (वरुण): जालंधर देहात की पुलिस ने 12वीं कक्षा के छात्र को विदेश भेजने के नाम पर ढाई लाख रुपए की ठगी मारने वाले मुंबई के ट्रैवल एजेंट समेत 2 एजेंटों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस को दिए बयानों में अभिलाष पुत्र सुरिंदर पाल निवासी सफीपुर ने बताया कि उसके मामा का दामाद हनी पुत्र परषोत्तम निवासी हलवारा, लुधियाना ने 2018 में उसके घर में बैठकर कनाडा भेजने का भरोसा दिया था। इसके लिए हन्नी ने  14 लाख रुपए की मांग की थी।  

आरोप है कि 6-10-2018 को उन्होंने अपने बैंक खाते से हनी के बैंक खाते में 50 हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए जबकि पासपोर्ट की कॉपी भी दे दी। 15 दिन बाद हनी फिर से  अढाई लाख रुपयों की मांग करने लगा। उसके बाद 6-11-18 को उन्होंने 1.25 लाख रुपए उसके खाते में ट्रांसफर किए जबकि 19-10-18  को भी उन्होंने 26 हजार रुपए हन्नी के खाते में ट्रांसफर कर दिए।  अभिलाष ने कहा कि 8-11-18 को हनी उनके घर पर आकर 99 हजार रुपए और ले गया लेकिन उसके बाद जब भी वह विदेश जाने की बात करता तो हनी टालमटोल करने लगा।

शक पड़ने पर पीड़ित पक्ष द्वारा हनी से पैसे वापिस मांगे गए तो हनी ने उन्हें 1 लाख रुपये का चेक दिया जो हो गया। उसके बाद हन्नी ने अपनी बहन के खाते में से 50 हजार रुपए  अभिलाष के परिजनों को ट्रांसफर किए लेकिन बाकी के अढाई लाख रुपए देने से मना कर दिया और उन्हें धमकाने लगा। पुलिस में शिकायत करने पर जब मामले की जांच शुरू हुई तो  पता लगा कि इस फ्रॉड में मुंबई के जे.बी नगर निवासी अनिल कुमार भी शामिल था। पुलिस ने हन्नी और अनिल कुमार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Vatika