आज से कटेंगे बिल जमा न करवाने वालों के बिजली कनैक्शन

punjabkesari.in Monday, Jun 15, 2020 - 11:11 AM (IST)

जालंधर(पुनीत): बिल जमा करवाने के लिए दी गई राहत खत्म हो गई है जिसके चलते आज 15 जून से उन उपभोक्ताओं के बिजली कनैक्शन काटने शुरू हो जाएंगे जिन्होंने अभी तक अपना बिल नहीं दिया है। पहला फोकस बड़ी राशि वाले उपभोक्ताओं पर किया जाएगा, इसके बाद अन्यों का नंबर आएगा। इसके लिए विभाग द्वारा लिस्टें तैयार कर ली गई हैं। 

बिल जमा करवाने हेतु विभाग द्वारा कई बार रियायतें दी गई लेकिन अभी भी करोड़ों रुपए विभाग के पास बिलों की अदायगी के रूप में पैंङ्क्षडग पड़े हैं जिसकी कलैक्शन करने के लिए पटियाला हैड आफिस से हिदयातें जारी की गई हैं। इस क्रम में 4 किस्तों में बिल जमा करवाने का प्रावधान भी है। अभी भी वह उपभोक्ता अपने बिल की 4 किस्तें करवा सकते हैं जो एक ही समय में पूरा बिल अदा करने में असमर्थ हैं। 

अधिकारियों ने बताया की 20 मार्च के बाद जिन्हें बिल प्राप्त हुए हैं, उन्हें लेट फीस से 11 मई तक की छूट दी गई। इसके बाद इस डेट को भी आगे बढ़ाकर 1 जून कर दिया। इसके चलते बड़ी संख्या में उपभोक्ताओं द्वारा बिजली बिल जमा करवाए गए। विभाग को कैश कलैक्शन के रुप में 75 करोड़ से अधिक की राशि प्राप्त हुई। अब विभाग ने दोबारा से सख्ती शुरू कर दी है, इस क्रम में अब बिल न देने वालों पर गाज गिरना तय है। अधिकारियों का कहना है कि कनैक्शन काटने के लिए टीमों का गठन किया जा चुका है, इसलिए आवश्यकता है कि सभी अपनी नैतिक जिम्मेदारी को समझते हुए तुरंत प्रभाव से अपना बिल जमा करवा दें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News