9 साल से भगौड़ा हरिद्वार से जालंधर तारीख पर आया, काबू

punjabkesari.in Sunday, May 06, 2018 - 02:13 PM (IST)

जालंधर (शौरी): पुलिस कमिश्नरेट की स्पैशल आप्रेशन यूनिट ने एक ऐसे भगौड़े को काबू किया है जोकि 2009 से अदालत से भगौड़ा करार हो चुका है और जालंधर छोड़ कर हरिद्वार रह रहा था। आरोपी अपने दूसरे केस के मामले में अदालत में हाजिर होने के लिए आया और पुलिस ने उसे सूचना के आधार पर काबू कर लिया। आरोपी का पुलिस ने सिविल अस्पताल से मैडीकल करवाकर उसे जेल भेज दिया है।

ए.एस.आई. सिमरनजीत सिंह ने बताया कि आरोपी रवि वर्मा पुत्र अर्जुन वर्मा निवासी दशमेश नगर के खिलाफ थाना 5 में चोरी का केस दर्ज था, इस केस में वह अदालत से भगौड़ा हो चुका था। पुलिस ने सूचना के आधार पर उसे गिरफ्तार कर लिया है। इस केस में नामजद नवीन निवासी तिलक नगर बरी हो चुका है।

अब तक 30 भगौड़े पकड़ चुका है पुलिस कर्मी राकेश
वहीं यह भी पता चला है कि रवि को काबू करने में हैड कांस्टेबल राकेश कुमार की मेहनत रंग लाई। पुलिस सूत्रों से पता चला है कि राकेश पहले थाना 5, थाना 4, थाना 2 में भी तैनात रह चुका है। अब तक वह करीब 30 भगौड़े काबू कर चुका है। कई भगौड़े तो आपराधिक प्रवृत्ति के भी हैं। पता चला है कि  राकेश सादे कपड़ों में भगौड़ों के घरों के बाहर घूम फिर कर उनके बारे में सुराग निकालकर उन्हें बाद में ट्रेस कर लेता था।

2 भाई पहले ही जेल में बंद, तीसरा भी पहुंचा
आरोपी रवि वर्मा के 2 भाई बंटी व सूरज पहले ही जेल में बंद हैं। पुलिस का कहना है कि उनके खिलाफ चोरी के केस दर्ज हैं। उन केसों में उनकी गिरफ्तारी पुलिस ने डाल रखी है। सूत्रों से पता चला है कि पिता की मौत के बाद रवि आटो चलाने लगा और हैरोइन का सेवन करने लगा। वह चोरी कर पैसे जमा करता और नशे की पूर्ति करता। 

सिविल अस्पताल पहुंचे रवि का कहना है कि उसका जीवन ही नशे ने खराब कर दिया। वह अब हरिद्वार जाकर रहने लगा और वहां मुनियारी की दुकान पर काम करता है। उसके खिलाफ एन.डी.पी.एस. के तहत केस दर्ज हुआ था, जिसकी तारीख पर वह जालंधर आया था।

Anjna