गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में गुरु गोबिन्द सिंह स्टेडियम में करवाई गई फुल ड्रैस रिहर्सल

punjabkesari.in Saturday, Jan 25, 2020 - 10:15 AM (IST)

जालंधर(चोपड़ा): डिप्टी कमिश्नर वरिन्द्र कुमार शर्मा और पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने गणतंत्र दिवस से संबंधित गुरु गोबिन्द सिंह स्टेडियम में करवाई गई फुल ड्रैस रिहर्सल का जायजा लिया। रिहर्सल के दौरान डिप्टी कमिश्नर की तरफ से राष्ट्रीय झंडा फहराया गया और युवा आई.पी.एस. अधिकारी अंकुर गुप्ता के नेतृत्व वाले शानदार मार्च पास्ट से सलामी ली गई।

डिप्टी कमिश्नर और पुलिस कमिश्नर ने अलग-अलग शैक्षणिक संस्थाओं द्वारा तैयार किए गए सांस्कृतिक प्रोग्राम का भी जायजा लिया। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के मुख्यातिथि के तौर पर वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने आना था परंतु अब उनके स्थान पर सहकारिता मंत्री पंजाब सुखजिंद्र सिंह रंधावा राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। विभिन्न शैक्षणिक संस्थाओं की तरफ से प्रस्तुत देशभक्ति पर आधारित प्रोग्राम एक बार फिर गणतंत्र दिवस की शान होगा। उन्होंने प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को कहा कि कार्यक्रम को लेकर लगाई गई ड्यूटियों को पूरी लगन से निभाया जाए और इसमें किसी प्रकार की लापरवाही को सहन नहीं किया जाएगा। इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर कुलवंत सिंह और जसबीर सिंह, उपमंडल मैजिस्ट्रेट राहुल सिद्धू, सहायक कमिश्नर हरदीप सिंह धालीवाल, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर पुलिस अरुण सैनी, सहायक कमिश्नर पुलिस धर्मपाल और ए.सी.पी. एच.एस. भल्ला के अतिरिक्त अन्य भी उपस्थित थे।

रिहर्सल में 15 मिनट देरी से फहराया राष्ट्रीय ध्वज

फुल ड्रैस रिहर्सल के दौरान राष्ट्रीय ध्वज को तय समय से 15 मिनट के करीब देरी से फहराया गया। जिस पर डिप्टी कमिश्रर ने कार्यक्रम में समय की पाबंदी की तरफ सबका ध्यान केंद्रित करते हुए कहा कि इस देरी को 26 जनवरी के कार्यक्रम में सुधार लिया जाएगा। 

भुल्लर ने अधिकारियों को फिटनैस के लिए किया प्रेरित

पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने रिहर्सल के दौरान पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को फिटनैस बनाए रखने को भी प्रेरित किया। इस दौरान बेहद सौहादपूर्ण माहौल में गुरप्रीत भुल्लर ने मोटापे का शिकार हो रहे कर्मचारियों को पेट कम करने का सुझाव दिया और कुछ कर्मचारियों की पगड़ी को खुद ठीक करते हुए उन्हें हिदायतें दीं कि कल कार्यक्रम के दौरान ऐसी लापरवाही सामने न आए। अपने वरिष्ठ अधिकारी के ऐसे नरम व सुझावों से भरे रवैये से पुलिस कर्मचारी भी खासे उत्साहित नजर आए।

swetha