सरकारी स्कूलों में चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 2 गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Jul 02, 2020 - 10:59 AM (IST)

जालंधर(महेश): सरकारी स्कूलों समेत अन्य स्थानों पर चोरी की वारदातें करने वाले गिरोह का थाना पतारा की पुलिस ने पर्दाफाश किया है। एस.एच.ओ. पतारा रणजीत सिंह के नेतृत्व में गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर उनसे 9 गैस सिलैंडर व 8 एल.ई.डी. समेत भारी मात्रा में चोरी का सामान बरामद किया है। 

एस.पी. (इन्वैस्टीगेशन) सर्बजीत सिंह बाहिया व डी.एस.पी. आदमपुर हरिन्द्र सिंह मान ने बताया कि नहर पुली कंगणीवाल के पास थाना पतारा के प्रभारी रणजीत सिंह के नेतृत्व में की गई नाकाबंदी दौरानतेज-रफ्तार मोटरसाइकिल पर गांव कबूलपुर की तरफ से आ रहे 2 युवकों को चैकिंग के लिए रोका गया। ए.एस.आई. राम प्रकाश द्वारा की गई पूछताछ में बाइक चलाने वाले युवक ने अपना नाम हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी पुत्र कुलविन्द्र सिंह निवासी गांव मुखलीआणा, थाना मेहटीआणा जिला होशियारपुर बताया और बाईक के पीछे बैठे युवक ने अपनी पहचान संदीप सिंह पुत्र तरसेम सिंह निवासी न्यू गीता कालोनी, थाना डवीजन नं. 5 जालंधर के रूप में बताई। 

उनके पास मौजूद एक बोरे की तलाशी लेने पर उसमें से 2 एल.ई.डी. व प्रोजैक्टर का स्पीकर बरामद हुआ है, जिसके बारे में उन्होंने बताया कि यह सामान चोरी है और इसे बेचने की फिराक में वह घुम रहे थे। जांच में पता चला कि दोनों चोरी की वारदातों को अंजाम देते हैं। मई व जून माह में उन्होंने थाना पतारा के एरिया में 4 जगह चोरियां की थीं। इस संबंध में थाना पतारा में केस भी दर्ज हैं। आरोपी हरप्रीत सिंह हैप्पी ने कहा कि वह अलग-अलग थानों के एरिया में वह कुल 18 वारदातों को अंजाम दे चुका है।

उसने कई वारदातें जिला होशियारपुर में भी की हैं। आरोपियों से बरामद हुए चोरी के अन्य सामान में गैस भट्ठियां, वाटर फिल्टर, कम्प्यूटर सैट, पंखे, कम्प्यूटर स्कीनें, गैस चूल्हा,  ए.सी., विंडो ए.सी., इन्वर्टर, यू.पी.एस., डी.वी.डी. प्लेयर, फ्रिज, सोफा सैट, प्लास्टिक की कुॢसयां तथा एक घुमने वाली कीमती कुर्सी इत्यादि भी शामिल है। आरोपियों को माननीय अदालत में पेश कर उनका पुलिस रिमांड हासिल कर उनसे और पूछताछ की जा रही है।

Vaneet