मेयर की धमकी के बाद कूड़े को लेकर हरकत में आए निगमाधिकारी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2019 - 10:05 AM (IST)

जालंधर(खुराना): मेयर जगदीश राजा ने निगम की हो रही आलोचनाओं से तंग आकर कल निगम कमिश्नर दीपर्व लाकड़ा को अल्टीमेटम दिया था कि यदि 3 दिन में शहर में कूड़े की समस्या हल न हुई तो वह पार्षदों को साथ लेकर कमिश्नर की शिकायत मुख्यमंत्री को लगाएंगे। पता चला है कि निगम प्रशासन ने मेयर की इस धमकी को गंभीरता से लेते हुए कूड़े के मामले में नया प्लान बनाया है। 

इसके तहत अब बाद दोपहर और शाम को भी कूड़े की लिफ्टिंग की जाएगी। शाम की लिफ्टिंग के लिए नई गाडिय़ों व मशीनरी का इस्तेमाल किया जाएगा। जिन डम्प स्थानों पर ज्यादा कूड़ा जमा है वहां विशेष फोर्स लगाकर कूड़ा हटाया जाएगा। इस प्लान के लिए अधिकारियों ने आज आपस में तथा यूनियन प्रतिनिधियों से भी बैठक की जिस दौरान सोढल मेले की साफ-सफाई हेतु भी विशेष कार्यक्रम बनाया गया। 

मालियों को मिली तरक्की 
कर्मचारी तालमेल कमेटी ने काफी लम्बा समय नगर निगम के मालियों की मांगों हेतु संघर्ष किया। जिसे तब सफलता मिली जब कमिश्नर ने मालियों को तरक्की देकर हैड माली इत्यादि बनाने के आदेश जारी किए। कर्मचारियों ने इस खुशी में मिठाई बांटी और कमिश्नर तथा ज्वाइंट कमिश्नर जिंदाबाद के नारे भी लगाए। जिन मालियों को हैड माली बनाया गया है, उनमें सतपाल भगत, ओम प्रकाश, महिंद्र पाल व इंद्रपाल शामिल हैं। तालमेल कमेटी के सोमनाथ मेहतपुरी, पवन अग्निहोत्री, रमेश कुमार, राधेश्याम, रमेश मिस्त्री व प्रदीप वाल्मीकि इत्यादि ने इस कार्य के लिए कमिश्नर का आभार जताया।

पार्षद समराए ने मेयर विरुद्ध खोला मोर्चा 
कांग्रेसी पार्षद जगदीश समराए ने आज मेयर जगदीश राजा विरुद्ध सार्वजनिक रूप से मोर्चा खोलते हुए आरोप लगाया कि मेयर चुने हुए पार्षद की बजाय वार्ड में उन लोगों के पास जा रहे हैं जो कांग्रेस से बागी होकर चुनाव लड़े और विधायक रिंकू का भी डट कर विरोध करते हुए उन्होंने सुरिंद्र महे का साथ दिया। पार्षद समराए ने कहा कि मेयर पार्षद के कहे पर तो कोई काम करवाते नहीं परंतु बागी होकर लड़े प्रदीप सिंह राय के कहने पर कभी डिच भेजते हैं तो कभी कूड़े का बिन उठवा देते हैं। पार्षद समराए ने कहा कि ऐसी बातों से शहर की तरक्की नहीं हो सकती और पार्टी कमजोर हो रही है। उन्होंने कहा कि मेयर की शिकायत मुख्यमंत्री, पार्टी प्रधान, लोकल बॉडीज मंत्री, सांसद तथा विधायकों से लगाई जाएगी और बाकी पार्षद साथियों का भी साथ लिया जाएगा।

मुझे कहीं जाने के लिए किसी से पूछने की जरूरत नहीं : मेयर 
दूसरी ओर मेयर जगदीश राजा ने इस मामले में कड़ा स्टैंड लेते हुए कहा कि वह मेयर हैं, सबके यहां जा सकते हैं और कहीं जाने के लिए उन्हें किसी से पूछने की जरूरत नहीं है। मेयर ने कहा कि वह अपने एक निकटवर्ती के कहने पर किसी का हालचाल पूछने गए थे जहां प्रदीप राय भी उपस्थित हुए। मुझे जहां जाना है, वहां आगे भी जाऊंगा, टोका-टाकी करने वालों को अपनी सोच बड़ी करनी चाहिए। 

Edited By

Sunita sarangal