स्कूल बस से घर जाने के लिए उतरीं छात्राएं पर घर नहीं पहुंचीं

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2019 - 10:37 AM (IST)

जालंधर: उच्चा सुराजगंज निवासी 13 वर्षीय 2 स्कूली छात्राओं को नकोदर रोड स्थित मिठाइयों की दुकान के सामने से अज्ञात व्यक्ति बहला-फुसला कर सिक्का चौक की तरफ ले गया। मामले में थाना-4 की पुलिस महज 24 घंटे में ही लापता 2 नाबालिग छात्रों में से एक को ढूंढ निकाला है। वहीं दूसरी छात्रा का पता न चलने पर देर रात उसके परिजनों ने थाने में हंगामा किया। 

थाना प्रभारी कमलजीत सिंह ने बताया कि मंगलवार दोपहर नकोदर रोड स्थित मिठाइयों की दुकान के पास स्कूल बस से उतरकर अचानक उक्त लड़कियां किसी बात पर सिक्का चौक की तरफ भागने लगी थीं। यह घटना मौके पर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद हो गई लेकिन कैमरे का एंगल ज्यादा दूर तक उन्हें कवर नहीं कर पाया, जिस कारण यह पता नहीं चल पाया कि वे दोनों छात्राएं कहां गईं। उक्त मामले में दोनों युवतियों के परिजनों ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई जिसके बाद बुधवार दोपहर परिजनों के बयानों के आधार पर पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज कर लिया था।

मामले की जांच करते हुए सब-इंस्पैक्टर बसंत सिंह ने पुलिस पार्टी समेत उसके परिजनों के साथ मिलकर अलग-अलग जगह रेड की मगर वे नहीं मिलीं। इस दौरान उन्हें कुछ सुराग मिला जिससे पुलिस ने लापता हुई दोनों युवतियों में से एक को फगवाड़ा गेट स्थित प्रताप बाग से ढूंढ निकाला। इसके बाद उसके परिजनों को थाने में बुलाया गया हालांकि इस दौरान पुलिस ने पूछताछ के समय छात्रा के परिजनों को कमरे से बाहर निकाल रखा था जिसके विरोध में उसके परिजन थाने के बाहर शोर-शराबा कर रहे थे कि उन्हें आखिर उनकी बेटी से क्यों नहीं मिलने दिया जा रहा। वहीं पुलिस ने बताया कि वह केस की जांच के लिए पूछताछ कर रहे हैं जिसके चलते दूसरी लड़की को भी जल्द ही ढूंढ लिया जाएगा। इस दौरान लापता लड़की के परिजनों ने पुलिस पर हाथापाई का आरोप लगाया।  

मारपीट व हंगामा करने पर महिला के खिलाफ मामला दर्ज
देर रात गुमशुदा लड़की की माता ने अपनी बेटी के न मिलने पर तैश में आकर थाने में हंगामा शुरू कर दिया और थाना में ही दूसरी लड़की के साथ मारपीट शुरू कर दी, जिसे पुलिस व लोगों ने मुश्किल से छुड़वाया। पुलिस ने उक्त महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।  

swetha