मंगेतर व उसकी मां से परेशान होकर युवती ने की खुदकुशी

punjabkesari.in Friday, Apr 10, 2020 - 10:46 PM (IST)

जालंधर (वरुण): गढ़ा के फग्गू मोहल्ला में रहती एक युवती ने विवाह की तारीख बार-बार आगे बढ़ाने पर अपने मंगेतर व उसकी मां से परेशान होकर फंदा लगाकर जान दे दी। देर शाम पुलिस को इस बारे में सूचना मिली तो पुलिस ने शव को सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए रखवा दिया जबकि मृतका के भाई के बयानों पर मंगेतर व उसकी मां के खिलाफ खुदकुशी के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज कर लिया है।

थाना डिवीजन नंबर सात के प्रभारी नवीन पाल ने बताया कि शुक्रवार की शाम उन्हें सूचना मिली थी कि फग्गू मोहल्ला में एक युवती ने फंदा लगाकर जान दे दी है। मौके पर पहुंचकर जब उन्होंने जांच शुरू की तो पता लगा कि मृतका की पहचान हिमानी (24) पुत्री सतपाल निवासी फग्गू मोहल्ला के रूप में हुई है। इस्पेक्टर नवीन पाल ने बताया कि 29 मार्च को हिमानी का फग्वाड़ी मोहल्ला के रहने वाले राकेश के साथ रिश्ता तय हुआ था और दोनों परिवारो ने शादी की तारीख भी तय कर ली थी। बताया जा रहा है कि  लड़की परिवार ने विवाह के कार्ड भी बनवा लिए थे लेकिन लड़के वाले बार-बार तारीख आगे बढ़ाते रहें। इसी से परेशान हिमानी ने अपने घर के पंखे पर फंदा लगाकर जान दे दी। 

थाना डिवीजन सात की पुलिस ने मृतका के भाई के बयानों पर हिमानी के मंगेतर राकेश कुमार व उसकी मां कमलेश के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। हिमानी कुल पांच भाई बहन है। पुलिस का कहना कि नामजद किए गए माँ बेटे की तलाश में रेड की जा रही है। जल्दी ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Mohit