ग्लोबल कबड्डी लीग 14 अक्टूबर से जालंधर में

punjabkesari.in Monday, Oct 08, 2018 - 09:47 PM (IST)

चंडीगढ़/जालंधरः पंजाब में ग्लोबल कबड्डी लीग का आयोजन 14 अक्टूबर से तीन नवंबर तक किया जाएगा जिसका उद्घाटन जालंधर के बर्लटन पार्क स्थित ओलंपियन सुरजीत हॉकी स्टेडियम में 14 अक्टूबर को होगा। प्रायोजक टूट् ब्रदर्का के सहयोग से करवाई जा रही इस लीग के मैच जालंधर, लुधियाना और मोहाली में खेले जाएंगे और 3 नवंबर को मोहाली के हॉकी स्टेडियम में फाइनल और समापन समारोह होगा जिसके मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह होंगे।  

यह जानकारी खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने आज लीग मैच के प्रबंधों की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक के बाद दी। बैठक में पशु पालन एवं श्रम मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू, खाद्य एंव आपूर्ति मंत्री भारत भूषण आशु और सांसद रवनीत सिंह बिट्टू भी उपस्थित थे। सोढी ने कहा कि कैप्टन सिंह खेल का स्तर उठाने के विशेष प्रयास कर रहे हैं। हाल में बनायी गई नई खेल नीति इस दिशा में कारगर सिद्ध होगी। 

कबड्डी लीग में छह टीमें हिस्सा लेंगीं जिनके नाम कैलिफोर्निया ईगल्का (अमरीका), मैपल लीफ (कनाडा), सिंह वारियर्स (पंजाब), ब्लैक पैंथर्का (फ्रिजऩो, अमरीका), हरियाणा लॉयंस (भारत) और दोआबा वारियर्स (अमरीका) हैं। लीग में हर टीम दूसरी टीम के साथ दो -दो मैच खेलेगी और एक टीम कुल 10 मैच खेलेगी।  

खेल मंत्री ने बताया कि जालंधर में 14 से 21 अक्टूबर तक उद्घाटन समारोह और लीग मैच, 24 से 29 अक्टूबर तक पंजाब कृषि यूनिवर्सिटी, लुधियाना स्थित हॉकी स्टेडियम में मैच खेले जाएंगे। एक से तीन नवंबर तक मोहाली में फाइनल और समापन समारोह समेत अन्य मैच खेले जाएंगे। 

Mohit