GNA यूनिवर्सिटी ने करवाई साइक्लिंग मैराथन

punjabkesari.in Monday, Feb 22, 2021 - 10:25 PM (IST)

फगवाड़ा (विक्रम जलोटा): जीएनए यूनिवर्सिटी द्वारा जीएनए गियर्स के सहयोग से स्वस्थ और फिट शरीर के उद्देश्य से साइक्लिंग मैराथन का आयोजन किया। मैराथन यूनिवर्सिटी कैंपस से शुरू हो कर जालंधर से फगवाड़ा शहर होते हुए हवेली के पास अंडरपास से वापिस कैंपस आकर खत्म हुई। इस दौरान साइक्लिस्टों ने तकरीबन 44 किमी की दूरी तय की। 

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए डीएसपी फगवाड़ा परमजीत सिंह ने यूनिवर्सिटी की इस पहल की सराहना की। इसके साथ ही युवाओं को शारीरिक फिटनेस पर ध्यान देने और खेलों में भाग लेने के लिए प्रेरित किया।

इस कार्यक्रम में पंजाब बाइक क्लब, फिट साइकल लाइफ ग्रुप, फगवाड़ा पेडलर्स, फगवाड़ा बाइकर्स, जालंधर बाइकिंग क्लब और द बाइक स्टोर होशियारपुर साइकिलवाले के सदस्यों के साथ छात्रों और स्टाफ के सदस्यों सहित लगभग 100 साइक्लिस्टों ने हिस्सा लिया। इस मैराथन में पहला स्थान हासिल करने वाले नवदीप सिंह को 10 हजार, दूसरा स्थान हासिल करने वाले एकमप्रीत को 5 हजार और तीसरा स्थान हासिल करने वाले त्रिलोक भाटिया को 3 हजार रूपए देकर सम्मानित किया।


यूनिवर्सिटी के प्रो. चांसलर गुरदीप सिंह सिहरा ने सभी विजेताओं को बधाई देते हुए कहा कि इस व्यस्त दुनिया में साइकिल चलाना हम सभी के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं क्योंकि यह शरीर के संतुलन को बनाए रखने में मदद करता है और हमें बीमारियों से बचाता है। वाइस चांसलर डॉ. वीके रतन ने कहा कि साइकिल चलाना एक व्यायाम है जो शरीर को फिट और ऊर्जावान बनाने में मदद करता है।

रजिस्ट्रार डॉ. आर.के महाजन ने सबका धन्यावाद करते हुए कि साइकिल चलाने से मानसिक शांति मिलती है क्योंकि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ दिमाग रहता है।"

Content Writer

Tania pathak