सरकारी कर्मचारियों ने जिलाधीश कार्यालय के समक्ष वित्त मंत्री मनप्रीत बादल का पुतला फूंका

punjabkesari.in Thursday, Dec 12, 2019 - 08:47 AM (IST)

जालंधर(चोपड़ा/महेश): ज्वाइंट एक्शन कमेटी जालंधर, सी.पी.एफ. कर्मचारी यूनियन पंजाब, पी.एस.एम.एस.यू. पैंशनर्ज एसोसिएशन व जल सप्लाई सेनीटेशन मस्ट्रोल इम्प्लाइज यूनियन ने जिले के समूह सरकारी कर्मचारियों के वेतन में अकारण रोक लगाने के विरोध में डिप्टी कमिश्नर कार्यालय के समक्ष पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत बादल का पुतला फूंका और पंजाब सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

इस दौरान यूनियन के प्रधान सुरजीत सिंह, चेयरमैन बख्शीश सिंह व महासचिव दिनेश कुमार ने बताया कि सरकार की तरफ से वेतन पर बेवजह रोक लगाई हुई है। उन्होंने कहा कि मनप्रीत बादल आए दिन नई बयानबाजी करते आ रहे हैं। इससे पहले जी.एस.टी. के बकाए का हवाला देते हुए कहा था कि केंद्र सरकार द्वारा जी.एस.टी. में पंजाब का हिस्सा रोके जाने के कारण वेतन देने में देरी हो रही है परंतु विगत दिनों कहा कि सरकारी विभागों की तरफ से कुछ जानकारी मांगी गई है जिस कारण 4 विभागों की तनख्वाहें जारी नहीं की जा रही हैं जबकि दूसरी तरफ असल सच्चाई यह है कि इन खातों की जानकारी डी.डी.ओज की तरफ से दी जानी होती है। ऐसे में फील्ड स्टाफ और दफ्तरी स्टाफ की तनख्वाह रोकना बेहद ही हैरानीजनक है। मुलाजिम नेताओं ने कहा कि चार विभागों के अलावा और भी कई विभाग हैं, जिनको अभी तक वेतन नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि अगर वेतन जल्द न जारी किए गए तो प्रदेश स्तर तक संघर्ष तेज किया जाएगा।

इस मौके पर तेजेंद्र सिंह, गुरसेवक सिंह, राजेंद्र कुमार, पवन कुमार, सुरजीत सिंह, प्यारा सिंह (पैंशनर्ज एसो.), अमनदीप सिंह वित्त सचिव, प्रेम मेहता, महेश नारंग, देवेंद्र कुमार, जसविंद्र कुमार, गुरबचन सिंह, वीना कुमारी, दीपइंद्र सिंह, राजन कुमार, बलमीत सिंह, हरभजन सिंह, देवेंद्र सिंह, गुरप्रीत संधू, हरप्रीत सिंह, मीनाक्षी धीर इत्यादि मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News