कांग्रेसी वर्कर की हवेली में पहुंचे सरकारी राशन के ट्रक देखकर भड़के लोग

punjabkesari.in Saturday, May 30, 2020 - 10:19 AM (IST)

जालंधर(महेश): वार्ड नं. 8 के क्षेत्र नंगल शामा में शुक्रवार दोपहर को एक कांग्रेसी वर्कर की हवेली में पहुंचे सरकारी राशन के ट्रक देख को लोग भड़क उठे और उनमें इस बात को लेकर रोष था कि कहीं यह राशन सिर्फ कांग्रेस के चहेतों तक ही सीमित ना रह जाए। उनके शोर मचाने पर यह कह दिया गया कि बारिश के कारण राशन का ट्रक कांग्रेसी वर्कर की हवेली में लाया गया था। अकाली दल तथा भाजपा से संबंध रखते नंगल शामा के स्मार्ट कार्ड धारकों ने इस संबंधी नगर निगम में शिरोमणि अकाली दल के दो बार कौंसलर रहे बलबीर सिंह बिटट्ू को बताया। पूर्व कौंसलर बिट्टू ने बताया कि उनके ध्यान में मामला आने पर वह मौके पर पहुंचे थे लेकिन तब ट्रक को कांग्रेसी वर्कर की हवेली से रवाना कर दिया गया था। 

उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार केन्द्र सरकार द्वारा सभी स्मार्ट कार्ड धारकों के लिए मुफ्त गेहूं (परिवार के हर सदस्य को 15 किलो) तथा 3 किलो दाल (हर परिवार को) दे रही है और यह राशन अपने चहेतों को ही बांट कर क्रेडिट ले रही है। बिटटू ने कहा कि जिस कांगे्रसी वर्कर की हवेली में ट्रक आया था, वह हवेली नंगल शामा गांव से करीब आधे किलो की दूरी पर है। ऐसे में स्मार्ट कार्ड धारकों को राशन लेने के लिए वहां तक पैदल ही जाना पडऩा था। 

उन्होंने कहा कि अगर लोग अपने हक के लिए शोर ना मचाते तो इस राशन को कांग्रेस ने अपने चहेतों को ही बांटना था या फिर ट्रक को खुर्द-बूर्द भी किया जा सकता था। यह राशन सिर्फ सरकारी डिपो पर ही जाना चाहिए और उन लोगों को ही मिलना चाहिए जो इसके सही मायने में हकदार हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण पैदा हुए बड़े संकट का सामना कर रहे खासकर जरूरतमंद लोगों को ज्यादा से ज्यादा सरकारी सहायता मिलनी चाहिए ना कि कोई पक्षपात होना चाहिए। 

Vaneet