सरकार शिक्षा, स्वास्थ्य व रोजगार के क्षेत्र में अभी और बड़े कदम उठाएगी: अमरेन्द्र

punjabkesari.in Sunday, Mar 01, 2020 - 09:31 AM (IST)

जालंधर(धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि बजट तो अभी एक शुरुआत है। सरकार द्वारा शिक्षा, स्वास्थ्य व रोजगार के क्षेत्र में अभी और भी बड़े कदम उठाए जाएंगे। 

मुख्यमंत्री ने बजट पेश होने के दूसरे दिन भी कहा कि पहली बार राज्य की अर्थव्यवस्था में सुधार के संकेत स्पष्ट दिखाई दिए हैं, जिसके पीछे सरकार द्वारा पिछले 3 वर्षों में उठाए गए कदम जिम्मेदार हैं। सरकार ने 3 वर्षों के दौरान जहां फालतू सरकारी खर्चों पर रोक लगाई वहीं दूसरी तरफ सरकार की आमदनी को बढ़ाने की तरफ भी ध्यान दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा शिक्षा, स्वास्थ्य व रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए आगे भी सुधारों के कार्य को जारी रखा जाएगा। हम चुप होकर बैठने वाले नहीं हैं। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने 3 वर्ष पहले पद्भार संभालते ही कहा था कि पंजाब को अपने पैरों पर खड़ा किया जाएगा तथा साथ ही वह प्रत्येक पंजाबी के चेहरे पर खुशी देखना चाहते हैं, परंतु पहले 3 वर्षों में राज्य की आर्थिक हालत अनुकूल नहीं थी। अब राज्य की आर्थिक परिस्थितियों में सुधार आया है तथा उसी की बदौलत सरकार ने बेहतर बजट भी पेश किया परंतु सरकार बजट से ही संतुष्ट होकर बैठने वाली नहीं है, हम आगे भी कड़ी मेहनत जारी रखेंगे। 

Edited By

Sunita sarangal