जी.आर.पी. की एस्कॉर्ट पार्टी ने बिना टिकट लोगों को ट्रेन में बैठाया, चैकिंग स्टाफ ने पकड़ा

punjabkesari.in Friday, Feb 14, 2020 - 08:41 AM (IST)

जालंधर(गुलशन): फिरोजपुर रेल मंडल के अधिकारियों के निर्देशों पर विभिन्न ट्रेनों में स्पैशल चैकिंग अभियान चलाया गया। सी.एम.आई. (अमृतसर) प्रदीप कुमार और सी.एम.आई. (लुधियाना) अजय पाल सिंह के नेतृत्व में टिकट चैकिंग स्टाफ द्वारा गरीब रथ एक्सप्रैस, टाटा मुरी एक्सप्रैस, पश्चिम एक्सप्रैस, छत्तीसगढ़ एक्सप्रैस और हावड़ा एक्सप्रैस में बिना टिकट रेल यात्रा करने वालों को पकड़ कर जुर्माना किया गया।

कुछ ट्रेनों में जी.आर.पी. की एस्कॉर्ट पार्टी द्वारा कुछ व्यक्तियों को बिना टिकट यात्रा करवाई जा रहा थी, जिनसे टिकट चैकिंग के दौरान नियमानुसार जुर्माना वसूला गया। दोषी जी.आर.पी. कर्मचारियों की भी रिपोर्ट बनाकर संबंधित विभाग को विभागीय कार्रवाई के लिए भेजी जाएगी। चैकिंग टीम ने अमृतसर-लुधियाना-अम्बाला-जालंधर-अमृतसर-लुधियाना सैक्शन के बीच ट्रेनों में टिकट चैकिंग के दौरान कुल 214 यात्रियों से 1,20,240 रुपए जुर्माना वसूला। चैकिंग टीम में 18 सदस्यीय स्टाफ शामिल था।      

रेलवे अधिकारियों ने कहा कि बिना टिकट यात्रा करना कानूनन जुर्म है, इसलिए यात्री वैध टिकट लेकर ही यात्रा करें। उन्होंने कहा कि स्पैशल टिकट चैकिंग अभियान आने वाले दिनों में भी जारी रहेगा। उन्होंने यात्रियों से अपील की है कि वे यू.टी.एस. ऑन मोबाइल ऐप या स्टेशनों पर लगी ऑटोमैटिक टिकट वैंडिंग मशीनों से भी टिकट ले सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News