सुखबीर जी, मक्कड़ को सिर न चढ़ाओ वर्ना पछताना पड़ेगा!

punjabkesari.in Friday, Dec 07, 2018 - 09:39 AM (IST)

जालंधर (बुलंद): अकाली दल के प्रधान सुुखबीर सिंह बादल द्वारा गत दिनों भोगपुर में किसान रैली के बाद अकाली दल के कई नेताओं के साथ बैठकें की गईं। इनमें मुख्य चर्चा जो अकाली हलकों में छाई रही, वह पार्टी के पूर्व जालंधर शहरी प्रधान गुरचरण सिंह चन्नी के साथ हुई सुखबीर की बैठक थी।

जानकारों के अनुसार गुरचरण सिंह चन्नी को खुद सुखबीर ने मिलने के लिए बुलाया था।  वर्णनीय है कि पंजाब विधानसभा चुनावों में सर्बजीत सिंह मक्कड़ को टिकट देने के चलते चन्नी का अकाली दल से मनमुटाव हो गया था। मक्कड़ व चन्नी के बीच किसी जमीन के  सौदे को लेकर मनमुटावा था जिसके चलते चन्नी ने मक्कड़ को कैंट हल्के से टिकट दिए जाने का विरोध किया था। उन्होंने न सिर्फ चुनाव प्रचार से ही किनारा कर लिया था बल्कि सुखबीर बादल की रैलियों तथा बैठकों का भी बायकाट कर दिया था। 

विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार गत दिवस हुई बैठक में सुखबीर ने चन्नी से उनकी नाराजगी का कारण पूछा तो चन्नी के साथ गए कुछ अन्य अकाली नेताओं व वर्करों ने सुखबीर के आगे खुल कर सर्बजीत मक्कड़ का विरोध करते हुए कहा कि सुखबीर जी, पहले आपने मक्कड़ को सिर चढाकर कपूरथला में पार्टी को कमजोर किया और फिर कैंट हल्के में जीती-जिताई सीट हारनी पड़ी। जानकारों की मानें तो अकाली नेताओं ने सुखबीर से कहा कि अगर आपने मक्कड़ को यूं ही सिर चढ़ाए रखा तो पार्टी को पछताना पड़ेगा। जानकारों की मानें तो सुखबीर ने चन्नी व अन्य नेताओं को भरोसा दिलाया कि वह उनकी शिकायतों पर गौर करेंगे तथा मक्कड़ से बात भी करेंगे। उन्होंने चन्नी को दोबारा अकाली दल में एक्टिव होने तथा आगामी चुनावी बैठकों में हिस्सा लेने को भी कहा।

Vatika