कल सील होगा गुरु गोबिन्द सिंह स्टेडियम!

punjabkesari.in Thursday, Jul 12, 2018 - 11:36 AM (IST)

जालंधर(पुनीत डोगरा): 110 करोड़ रुपए का लोन चुका पाने में असमर्थ जालंधर इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट की प्रापर्टी  गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम को पंजाब नैशनल बैंक कल अपने कब्जे में लेकर सील लगाने जाएगा। पी.एन.बी. के अधिकारियों को सील करने में मुश्किल इसलिए होगा, क्योंकि स्टेडियम में सीमा सुरक्षा बल के जवान रुके हुए हैं। इस संबंध में बैंक ने इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट को नोटिस भेजा था जिसका कोई जवाब नहीं आया।

बैंक की जी.टी. रोड ब्रांच द्वारा भेजे गए नोटिस में बताया गया है कि 13 जुलाई को बैंक ट्रस्ट की प्रापर्टी पर कब्जा करेगा। इस पूरे घटनाक्रम में ट्रस्ट की खूब किरकिरी हो रही है। आंकड़ों के मुताबिक इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट ने 2011 में 94.97 एकड़ सूर्या एन्क्लेव एक्सटैंशन स्कीम हेतु पंजाब नैशनल बैंक की जी.टी. रोड शाखा से 175 करोड़ का लोन लिया था लेकिन ट्रस्ट इतने वर्षों में भी लोन की राशि अदा नहीं कर पाया। ट्रस्ट की 94.97 एकड़ स्कीम फ्लाप शो साबित हुई और इसके बाद ट्रस्ट की कोई और स्कीम नहीं आई जिसके चलते ट्रस्ट के आर्थिक हालात बेहद खराब हो गए। 

लोन लेने के बाद कुछ समय तक ट्रस्ट द्वारा किस्तें अदा की गईं लेकिन बाद में किस्त भरने में असमर्थ ट्रस्ट ने अपने अकाऊंट को ओपन फार पेमैंट करवा लिया, इसके तहत ट्रस्ट पक्की किस्त के स्थान पर जितनी राशि चाहे उतनी अदा करने लगा। ट्रस्ट कुछ समय थोड़ी-बहुत राशि अदा करता रहा लेकिन बीच में ऐसा समय आ गया जब कई-कई महीने बिल्कुल भी राशि अदा नहीं की गई। इसके चलते ट्रस्ट को बैंक ने कई बार नोटिस भेजे। बैंक ने इस संबंध में मुख्यमंत्री, निकाय मंत्री, लोकल बॉडी विभाग के डायरैक्टर, विभाग के सचिव को सूचित करने हेतु कापी भेजी है ताकि बैंक के लोन चुकाने की कार्रवाई शुरू हो सके लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। 

Punjab Kesari