गुरुद्वारा सिंह सभा जालंधर कैंट की प्रबंधक कमेटी को भंग करने की मांग की

punjabkesari.in Thursday, May 16, 2019 - 10:54 AM (IST)

जालंधर(महेश): गुरुद्वारा श्री सिंह सभा जालंधर कैंट की मौजूदा प्रबंधक कमेटी को भंग करने और नया चुनाव करवाने की मांग को लेकर आज जालंधर कैंट की सिख संगत ने गुरुद्वारा साहिब के समक्ष शांतमयी रोष धरना दिया, जिसका नेतृत्व अमृत पाल सिंह कर रहे थे।
 
धरनाकारियों के हाथों में पकड़ी हुई तख्तियों पर लिखा हुआ था कि कब्जाधारी बाहर निकाले जाएं और गुरु घर की गोलक को बचाया जाए। उनकी यह मांग भी थी कि जब तक गुरुद्वारा में रिसीवर नहीं नियुक्त किया जाता, तब तक वेधरना नहीं उठाएंगे। धरने की सूचना मिलते ही थाना कैंट की पुलिस व तहसीलदार रणजीत सिंह मौके पर पहुंचे और धरनाकारियों को शांत करते हुए आश्वासन दिया कि लोकसभा चुनाव खत्म होते ही 23 मई के बाद गुरुद्वारा साहिब की कमेटी का चुनाव करवाया जाएगा, जिसे प्रशासन अपनी देखरेख में करवाएगा। 

धरने में लवली के अलावा जोगिन्द्र सिंह, हरप्रीत सिंह, इंद्रपाल सिंह, सतपाल सिंह, हरजीत सिंह, पवित्र सिंह, निरमोलक सिंह, रूपिन्द्र सिंह, जसबीर सिंह, भूपिन्द्र सिंह, जगमोहन सिंह, गुरप्रीत कौर, इंद्रजोत कौर व मनजीत कौर भी मौजूद थीं। उधर, चरणजीत सिंह चड्ढा ने कहा है कि उन्हें सिख संगत द्वारा आम इजलास में कमेटी का दोबारा प्रधान चुना जा चुका है, जिसके चलते चुनाव करवाने का कोई मतलब ही नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदर्शन करने वाले लोगों की तो वोटें भी नहीं बनी हुई हैं। चड्ढा ने कहा कि सिर्फ राजनीतिक दबाव बनाकर उन्हें बदनाम किया जा रहा है। 

Vatika