दिलचस्प दौर में क्लब चुनाव: गोरा ठाकुर को बतौर सैक्रेटरी उतार सकता है कुक्की ग्रुप

punjabkesari.in Friday, Dec 07, 2018 - 09:18 AM (IST)

जालंधर(खुराना): 10 फरवरी को होने जा रहे जालंधर जिमखाना क्लब के चुनावों हेतु माहौल गर्माना शुरू हो गया है। चाहे क्लब चुनावों में 3 महीने का समय शेष पड़ा हुआ है परंतु अभी से ही क्लब चुनाव दिलचस्प दौर में पहुंचते दिखाई दे रहे हैं। पिछले 4 सालों से जिमखाना क्लब के सैक्रेटरी चले आ रहे कुक्की बहल इस बार सैक्रेटरी पद का चुनाव नहीं लड़ पाएंगे, क्योंकि 4 साल पहले बनाए गए चुनावी नियम के चलते कोई भी पदाधिकारी लगातार 2 बार एक पद पर रहने के बाद तीसरी बार उसी पद पर चुनाव नहीं लड़ सकता। 

इस चुनावी नियम को बदलवाने हेतु पिछले दिनों क्लब में प्रयास चले परंतु ऐन मौके पर चुनावी नियम नहीं बदल पाया क्योंकि राजू विर्क, रोहित सूद तथा वरिंद्र पाल सिंह बाजवा की 3 वोटों के आगे प्रोफैसर झांजी और शालिन जोशी की 2 वोटें कम पड़ गईं। अपनों से ही आहत दिख रहे कुक्की ग्रुप ने अब चुनावी रणनीतियां बनानी शुरू कर दी हैं। चाहे इस ग्रुप ने अपनी नई रणनीति ज्यादा समर्थकों से सांझा नहीं की है, परंतु सुविज्ञ सूत्रों से पता चला है कि कुक्की ग्रुप फरवरी में होने जा रहे क्लब चुनावों दौरान गोरा ठाकुर को बतौर सैक्रेटरी उम्मीदवार उतारने पर विचार कर रहा है। फिलहाल जो सूचना सामने आ रही है उसके अनुसार कुक्की बहल वाइस प्रैजीडैंट, गोरा ठाकुर सैक्रेटरी, धीरज सेठ ज्वाइंट सैक्रेटरी तथा प्रो. झांजी कोषाध्यक्ष पद के उम्मीदवार बन सकते हैं।  

जिमखाना में फैशन शो 9 को ‘पराडा’ फेम गायक जस मानक भी आएंगे
जिमखाना क्लब में रविवार 9 दिसम्बर को फैशन शो आयोजित किया जा रहा है जिस दौरान जहां प्रसिद्ध माडल्स डिजाइनर परिधानों का प्रदर्शन करेंगी, वहीं प्रसिद्ध लोक गायक जस मानक भी श्रोताओं के समक्ष रू-ब-रू होंगे। गौरतलब है कि जस मानक ‘पराडा’ गीत के कारण काफी लोकप्रिय हो चुके हैं। 

जिमखाना ने अपने 16 कर्मियों को किया पक्का
जिमखाना क्लब मैनेजमैंट ने क्लब प्रधान के आदेशों के बाद अपने 16 कर्मचारियों को पक्का करने का फैसला लिया है। इन कर्मचारियों को पक्की नौकरी के नियुक्ति पत्र जारी कर दिए गए। पक्के हुए कर्मचारियों ने जिमखाना क्लब वर्कर यूनियन के प्रधान ध्यान सिंह ठाकुर, शिव कुमार, निर्मल चंद व अन्य के साथ एक समारोह दौरान क्लब सैक्रेटरी संदीप बहल कुक्की, धीरज सेठ, जी.एम. कंवलजीत सिंह आदि को सम्मानित किया। इस अवसर पर सुपरिंटैंडैंट कुमारी बबीता भी साथ थीं। 

जिमखाना में सोमवार से बनना शुरू होगा ‘रूफ टॉप रैस्टोरैंट’
जिमखाना क्लब में वैसे तो पिछले कुछ सालों दौरान कई सुविधाओं का विस्तार हुआ है। क्लब की रिसैप्शन और लॉबी के साथ-साथ नए एडमिनिस्ट्रेटिव कॉम्पलैक्स का निर्माण, नए रैस्ट रूम्स बनने, स्विमिंग पूल तथा कोने-कोने के सौंदर्यीकरण के बाद अब क्लब की वर्तमान टीम द्वारा सोमवार से रूफ टॉप रैस्टोरैंट के निर्माण का प्रोजैक्ट शुरू किया जा रहा है। यह फैसला आज क्लब के प्रधान व डिवीजनल कमिश्रर बी. पुरुषार्था की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में किया गया। इस दौरान सैक्रेटरी कुक्की बहल, राजू विर्क, अमित कुकरेजा तथा धीरज सेठ के अलावा प्रो. झांजी और सौरव खुल्लर तथा जी.एम. कंवलजीत सिंह भी उपस्थित थे।रूफ टॉप रैस्टोरैंट प्रोजैक्ट पर करीब 36 लाख रुपए की लागत आने का अनुमान है और क्लब के प्रधान ने इसे 70 दिनों के भीतर पूरा करने के निर्देश दिए हैं। इस प्रोजैक्ट के तहत क्लब की रैस्टोरैंट वाली बिल्डिंग की छत पर अत्याधुनिक डिजाइन का रैस्टोरैंट व बार इत्यादि का निर्माण किया जाएगा। प्रोजैक्ट के डिजाइन को फाइनल किया जा चुका है। इस रैस्टोरैंट में कई परिवारों के लिए एक साथ बैठने की सुविधा होगी।

Vatika