लुटेरों के लिए सॉफ्ट टार्गेट स्थान बनता जा रहा है जिमखाना रोड

punjabkesari.in Saturday, Sep 15, 2018 - 12:21 PM (IST)

जालंधर: शहर में लुटेरों के हौसले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। लुटेरों के लिए सॉफ्ट टार्गेट स्थान बना जिमखाना क्लब रोड जहां से पिछले 5 महीनों में लुटेरों ने करीब 22 वारदातों को अंजाम दिया है। शहर के बीचो-बीच पड़ते पॉश इलाके जिमखाना रोड जहां बड़े-बड़े अधिकारियों के निवास स्थान हैं और पुलिस के सख्त पहरे के बावजूद बेखौफ लुटेरे हर दूसरे दिन स्नैचिंग की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। लुटेरों ने शहर में दहशत फैला रखी है और पुलिस इन्हें रोकने में असमर्थ साबित हो रही है।

महिलाएं हैं लुटेरों के लिए सॉफ्ट टार्गेट
हैरानीजनक बात है कि ज्यादातर घटनाओं में एक बात सामान्य थी कि एक ही मोटरसाइकिल पर सवार 2-3 नकाबपोश लुटेरे ज्यादातर महिलाओं को अपना शिकार बना रहे हैं जिन्होंने पिछले 5 महीने से लगातार स्काई लार्क चौक जिमखाना रोड से लेकर गुरु नानक मिशन चौक तक दर्जनों से भी ज्यादा स्नैचिंग की और आस-पास के इलाके में चोरी की वारदातों को अंजाम दिया था। किसी समय किसी मर्डर केस को कुछ ही समय में हल करने के बाद कई दिन तक अपनी पीठ थपथपाने वाली कमिश्नरेट पुलिस चोरी व लूट के केस ट्रेस करने में कभी अपनी पीठ नहीं थपथपा सकती। पिछले महीनों में इस बात का उदाहरण ही मिलता है कि थाना नं. 4 की पुलिस ने दर्जनों से भी ज्यादा अज्ञात मोटरसाइकिल सवार लुटेरों के खिलाफ मामले दर्ज किए हैं मगर थाना-4 की पुलिस पिछले महीनों में हुई चोरी स्नैचिंग की वारदातों को हल नहीं कर पाई है। वारदात के बाद से पुलिस हर जगह से सी.सी.टी.वी. फुटेज निकलवा चुकी है मगर फिर भी पुलिस के हाथ खाली हैं। 

पिछले 5 महीनों में दर्ज हुए मामले
31 मई चोरी, 23 मई लूट, 20 मई कार से बैटरी चोरी, 18 मई चोरी, 13 मई चोरी, 10 मई लूट, 9 मई 2 महिलाओं से स्नैचिंग, 8 मई चोरी, 1 जून लूट, 5 जून बैंक के अंदर लूट, 9 जून स्नैचिंग, 10 जून लूट, 30 जून लूट, 16 जुलाई दिलकुशा मार्कीट स्नैचिंग, 8 अगस्त चोरी, 16 अगस्त लूट, 21 अगस्त स्नैचिंग,  30 अगस्त स्नैचिंग, 5 सितम्बर लूट, 7 सितम्बर लूट आदि महीनों में लुटेरे वारदात कर निकल गए मगर थाना नं. 4 की पुलिस अभी तक केस हल नहीं कर पाई है।

यह करें उपाय
-महिलाएं अकेली घर से बाहर न निकलें।
-रिक्शा में जाते वक्त उसको कवर करवा लें।
-सैर करने के लिए जाना हो तो महिलाएं इकट्ठा होकर निकलें।
-अपने साथ मोबाइल अवश्य रखें। 

पुलिस चौकसी से काम कर स्नैचिंग के मामले ट्रेस कर रही है : ए.सी.पी.
ए.सी.पी. सैंट्रल दलबीर सिंह ने बताया कि पुलिस पूरी चौकसी से काम कर रही है अगर स्नैचिंग की वारदातें हो रही हैं तो लगातार पुलिस मामले ट्रेस भी कर रही है।लुटेरों को पकडऩे के लिए मुहिम चलाई जा रही है तथा पकड़े जाने पर सख्त कार्रवाई की जा रही है।

Vatika