हंगामापूर्ण होगी आज होने वाली पार्षद हाऊस की बैठक

punjabkesari.in Monday, Jun 25, 2018 - 07:38 AM (IST)

जालंधर (खुराना): सोमवार 25 जून को होने जा रही जालंधर नगर निगम के पार्षद हाऊस की बैठक हंगामापूर्ण होने की आशा है। माना जा रहा है कि इस बैठक में लखबीर बाजवा सहित कुछ अन्य कांग्रेसी पार्षद वरियाणा डम्प के निकट भूमि खरीद के प्रस्ताव और वहां प्लांट लगाए जाने की तैयारियों पर विरोध व्यक्त कर सकते हैं। सफाई व्यवस्था के मामले में शहर की बदहाल स्थिति पर भी पार्षद हंगामा कर सकते हैं। सफाई कर्मचारियों के आबंटन को लेकर भी पार्षदों का रोष हाऊस में बवाल मचा सकता है।

कांग्रेसी पार्षदों को कर दिया गया ठंडा 
मेयर जगदीश राजा ने कूटनीतिक चाल चलते हुए सफाई व्यवस्था के मामले में नाराज चल रहे कांग्रेसी पार्षदों को ठंडा करने हेतु चारों विधानसभा क्षेत्रों की अलग-अलग बैठकें करके पार्षदों का रोष दबाने का प्रयास किया है। इन बैठकों में विधायक भी उपस्थित रहे जिस कारण पूरे मामले की जानकारी अब विधायकों को भी है। हाऊस की बैठक दौरान मेयर इस मामले को विधायकों की जानकारी में होने का हवाला देकर टाल सकते हैं।

विपक्ष ने बनाई रणनीति; कालिया और राठौर ने दिए टिप्स
मुख्य विपक्षी दल भाजपा के पार्षदों ने आज पार्षद हाऊस की बैठक के दृष्टिगत एक बैठक की जो एक घंटा चली। बैठक दौरान पूर्व लोकल बॉडीज मंत्री मनोरंजन कालिया, पूर्व मेयर राकेश राठौर, पंजाब भाजपा उपाध्यक्ष मङ्क्षहद्र भगत तथा जिला भाजपा अध्यक्ष रमेश शर्मा भी शामिल हुए। बैठक दौरान फैसला लिया गया कि हाऊस में सफाई व्यवस्था, सीवरेज, वाटर सप्लाई जैसे मुद्दों पर मेयर को घेरा जाएगा। पुराने सवालों के जवाब मांगे जाएंगे तथा स्लाटर हाऊस को गदईपुर में लगाने का विरोध होगा। इसके अलावा अत्यंत महंगे फुटओवर ब्रिज बनाने का भी विरोध विपक्ष द्वारा किया जाएगा। अवैध बिल्डिंगों का मामला भी विपक्ष उठाएगा।

Anjna