ज्योति चौक के आसपास रेहड़ियां-फड़ियां उठाने के चंद मिनट बाद दोबारा सड़कों पर कब्जा

punjabkesari.in Monday, Dec 02, 2019 - 10:19 AM (IST)

जालंधर(वरुण): संडे बाजार को लेकर प्रशासन की लापरवाही के कारण सारी रोड पर ट्रैफिक बेलगाम होता जा रहा है। कई सालों से संडे बाजार में जाम को लेकर न तो ट्रैफिक पुलिस की कोई योजना काम आई और न ही कोई प्रशासन की अब तक कोई रणनीति सही बैठ पाई। रविवार की सुबह करीब 9.30 बजे थाना-4 की पुलिस समेत एक्स्ट्रा फोर्स ने ज्योति चौक के आसपास व शेखां बाजार में जाकर रोड पर लगी फड़ियां व रेहड़ियां हटाई और यह कार्रवाई करीब 12.30 बजे तक चलती रही। 

थाना-4 के प्रभारी एस.आई. कमलजीत सिंह की मानें तो उनकी इस कार्रवाई से लोगों को काफी राहत मिली और जाम नहीं लगा। हालांकि ज्योति चौक के चंद कदमों पर स्थित थाना डिवीजन-4 के प्रभारी को थाने के बाहर की रोड के हालातों के बारे ही नहीं पता था। दोपहर अढ़ाई बजे की हालत देखी जाए तो श्री राम चौक से लेकर ज्योति चौक और नकोदर चौक की तरफ से आटो बिना किसी रोकटोक के भीड़ में घुस रहे थे। 
PunjabKesari, Heavy rush on the streets
फड़ियां व रेहड़ियां भी सड़क के बीच आई हुई थीं जबकि एक साइड के हालात इतने भयंकर थे कि फड़ियों से सामान खरीदने वाले लोगों की भीड़ दूसरी रोड के नजदीक पहुंच गई थी। वाहनों के निकलने तक की जगह नहीं थी, जबकि हाल में ही प्लाजा चौक से सिविल लाइन जाती रोड वन-वे होने के बावजूद सिविल लाइन की तरफ से आटो प्लाजा चौक की तरफ आ रहे थे। प्लाजा चौक पर दिखावे के लिए ट्रैफिक कर्मियों की टीम व बैरीकेड भी थे लेकिन रोकने वाला कोई नहीं था।

भगदड़ भी मची तो जा सकती हैं कई जानें
संडे बाजार में लगातार भीड़ बढ़ती जा रही है। संडे बाजार को पहले शिफ्ट करने की काफी चर्चा रही लेकिन कोई योजना सिरे नहीं चढ़ी। अगर संडे बाजार में कभी भगदड़ भी मची तो कई जानें जा सकती हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News