बार में वेटर का काम करने वाला युवक करने लगा हैरोइन की तस्करी, गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2019 - 10:34 AM (IST)

जालंधर(मृदुल): काऊंटर इंटैलीजैंस ने मोगा पुलिस के साथ ज्वाइंट ऑप्रेशन कर डेढ़ किलो हैरोइन के साथ तस्कर को गिरफ्तार किया है, जोकि मूल रूप से दार्जलिंग का रहने वाला है। मामले को लेकर आरोपी पर मोगा थाना में केस दर्ज किया गया है। ए.आई.जी. हरकमलप्रीत सिंह खख ने बताया कि उन्हें इनपुट मिले थे कि मोगा के दोलेवाल गांव का रहने वाला अंतर्राज्यीय ड्रग तस्कर बलवंत गुप्ता हैरोइन की एक बड़ी खेप पर्स में छुपा कर लाकर रहा है। 

पुलिस ने सूचना मिलने के बाद मोगा एस.एस.पी. अमरजीत सिंह बाजवा के साथ जानकारी शेयर की, जहां थाना कोट ईसे खां और काऊंटर इंटैलीजैंस की टीम ने ’वाइंट रेड प्लान तैयार किया। इंटैलीजैंस और पुलिस ने मक्खू से कोट ईसे खां की ओर जाती रोड पर इंतजार करते आरोपी रितेश गुरुंग को पकड़ा, जिसके लेडीज पर्स में से डेढ़ किलो हैरोइन का पैकेट बरामद किया गया। हालांकि जिस वक्त पुलिस ने रेड की, उस वक्त थोड़ी दूरी पर बलवंत गुप्ता भी मौजूद था, मगर वह पुलिस की रेड देख कर मौके से फरार होने में कामयाब हो गया। जांच में आरोपी रितेश गुरुंग ने कबूला कि वह वैस्ट बंगाल से दिल्ली काम की तलाश में आया था। वह लाऊंज बार में वेटर के रूप में काम कर रहा था, जहां वह दिल्ली में रहते हैरोइन स्मगलरों के संपर्क में आया। आसानी से पैसा कमाने का रास्ता समझकर उसने यह काम शुरू कर दिया। ए.आई.जी. खख ने बताया कि रितेश दिल्ली से बस पकड़ कर चंडीगढ़ पहुंचा, जहां से उसने मोगा के कोट ईसे खां गांव की बस पकड़ी। जांच में उसने कबूला कि वह यह खेप मोगा जिले के नामी तस्कर बलवंत गुप्ता को देने के लिए आया था, मगर मुख्य तस्कर मौके से फरार हो गया। ए.आई.जी. ने बताया कि पकड़े गए आरोपी को कोर्ट में पेश कर रिमांड लिया जाएगा। 

मारपीट सहित अंतर्राज्यीय लैवल पर बलवंत गुप्ता पर दर्ज हैं केस 
जांच में पता चला कि आरोपी बलवंत गुप्ता पर मोगा के थाना फतेहगढ़ पंजतूर में मारपीट व हत्या, 56 किलो डोडे और 2 क्विंटल चूरा-पोस्त के साथ रंगे हाथों पकड़े जाने के मामले में केस दर्ज हैं, जोकि इस वक्त अंडर ट्रायल है। ए.आई.जी. ने कहा कि जल्द ही फरार आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

Vatika